उत्तर प्रदेशराजनीति

चुनाव प्रचार थमा : मतदान के लिये मंडी स्थल से रविवार को होंगी पार्टियां रवाना


संवाद/ विनोद मिश्रा


बांदा। लोकसभा चुनाव को लेकर पिछले कई दिनों से चला आ रहा चुनाव प्रचार आज शाम पांच बजे थम गया। वहीं कल रविवार को पोलिंग पार्टियों को बूथों पर रवाना किया जाएगा।
पोलिंग पार्टियों को ले जाने के लिए शुक्रवार से ही अधिग्रहण किए गए वाहनों का एकत्रीकरण शुरू हो गया है। पोलिंग पार्टियों की रवानगी आदि के लिए भी तहसीलकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। पांचवे चरण में 20 मई को वोट डाले जाएंगे।
हालांकि चुनाव प्रचार के आज अंतिम दिन भी भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में गृह मंत्री अमित शाह नें जिला मुख्यालय में जन सभा की।


उधर जिला प्रशासन पोलिंग पार्टियों को कल रविवार की सुबह से बूथों पर भेजने की तैयारी में जुट गया है। पोलिंग पार्टियों को बूथ तक ले जाने व वापस लाने के लिए पूर्व में अधिग्रहण किए गए वाहनों को मय चालक के साथ रवानगी स्थल पर लाना शुरु हो गया है।मतदान के बाद सभी पोलिंग पार्टियों को सीलयुक्त ईवीएम को मंडी समिति में बने विधानसभावार स्ट्रांग रुम में जमा करनी होंगी। इसके लिए भी जिम्मेदारी और प्रशिक्षित कर्मचारियों की तैनाती की गई है। पूरे मंडी स्थल को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया गया है। इसके साथ ही ईवीएम की सुरक्षा अर्ध सैनिक बलों के हवाले रहेगी। स्ट्रांग रुम को प्रत्याशी या उनके नामित एजेंट की मौजूदगी में जिला निर्वाचन मजिस्ट्रेट और प्रेक्षक के सामने सील किया जाएग। जिसे 4 जून को मतगणना के दिन खोला जाएगा।