राजनीति

लोकसभा चुनाव जीतने के बाद वह बॉलीवुड छोड़ देंगी, ‘फिल्मी दुनिया झूठी है’। कंगना रनौत

नई दिल्ली। हिंदी फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत का राजनैतिक कैरियर शुरु हो चुका है। कंगना लोकसभा चुनाव 2024 का चुनाव हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से लड़ रही है। बता दें कि, कंगना रनौत ने 2024 में लोकसभा चुनाव के बाद बॉलीवुड छोड़ने का संकेत दिया है। कंगना ने आजतक के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में स्वीकार किया कि वह सक्रिय राजनीति में जा सकती हैं क्योंकि वह हिंदी फिल्म उद्योग को ‘नकली’ मानती हैं।

अभिनेत्री  से सवाल किया गया कि अगर वह मंडी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीतती हैं तो क्या वह बॉलीवुड छोड़ देंगी। उन्होंने उत्तर दिया, “हां।” कंगना ने आगे कहा, ”फिल्मी दुनिया झूठी है, वहां सब कुछ नकली है। वे एक बहुत ही अलग वातावरण बनाते हैं। यह एक नकली बुलबुले की तरह चमकदार दुनिया है जो दर्शकों को आकर्षित करने के लिए है। यह सच्चाई है, मैं बहुत भावुक व्यक्ति हूं। मैं कभी भी नौकरी नहीं करना चाहती थी क्योंकि मुझे करना ही था। यहां तक कि फिल्मों में भी मैं लिखना शुरू कर देता हूं, और जब मैं किसी भूमिका को निभाने से ऊब जाता हूं, तो निर्देशन या निर्माण करता हूं, इसलिए मेरे पास बहुत उपजाऊ दिमाग है और मैं पूरी लगन से इसमें लगे रहना चाहता हूं।”

कंगना अपने गृहनगर मंडी से चुनाव लड़कर राजनीति में पदार्पण कर रही हैं। वह भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रही हैं और वर्तमान में अपने अभियानों में व्यस्त हैं। अभिनेता ने अनुराग बसु द्वारा निर्देशित गैंगस्टर से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। फिल्म में इमरान हाशमी और शाइनी आहूजा भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में थे और इसका निर्माण महेश भट्ट ने किया था। कंगना को क्वीन, तनु वेड्स मनु और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स जैसी फिल्मों से प्रसिद्धि मिली।