पंजाब

पवित्र हज यात्रा पर जाने वाले हाजियों के साथ सेंट्रल हज कमेटी फ्लाइट की तारीखों में बार-बार बदलाव करके पंजाब के हाजियों के साथ कर रही है भद्दा मजाक।: एडवोकेट नईम खान

अब 248 हाजियों की आखिरी फ्लाइट 25 मई को नई दिल्ली से रवाना होगी।

जालंधर (मजहर): पंजाब से पवित्र हज यात्रा के लिए जाने वाले 248 हज यात्रियों के साथ सेंट्रल हज कमिटी ऑफ इंडिया पंजाब के हाजियों को दिल्ली हज मंजिल बुलाकर बार-बार हज फ्लाइट शेड्यूल की तारीखों में बदलाव करके इस भीषण गर्मी में पंजाब के हाजियों के साथ सोची समझी साजिश के तहत जान बूझकर भद्दा मजाक किया जा रहा है।
इसका इजहार मुस्लिम संगठन पंजाब के प्रधान एडवोकेट नईम खान ने पंजाब के हाजियों के जत्थे से मुलाकात के बाद पंजाब केसरी से बातचीत केदौरान किया।
उन्होंने कहा कि सेंट्रल हज कमेटी ने पंजाब के जायरीन ए हज को पहले 11 मई की फ्लाइट की तारीख दिया। फिर 24 मई और अब एक दिन का इजाफा करते हुए 25 मई की तारीख तय की है जिससे पंजाब भर के हाजियों में काफी गुस्सा पाया जा रहा है। एडवोकेट नईम खान ने कहा कि हज कमिटी आफ इंडिया पंजाब के हाजियों को एक दिन पहले मैसेज करके यह बताती है कि आपकी फ्लाइट कैंसिल हो गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली से हज यात्रियों की आखिरी फ्लाइट 25मई को है अगर इसके बाद भी फ्लाइट होती तो पंजाब के हाजियों के साथ फिर वैसा ही सौतेला व्यवहार किया जाता।
एडवोकेट नईम खान ने सेंट्रल हज कमेटी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि लाखों रुपये लेने के बाद भी हज पर जा रहे लोगों को सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं।
एडवोकेट नईम खान नेकहा के भारत से बड़ी संख्या में लोग हज करने सऊदी अरब स्थित मक्का पहुंच रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इस साल देश से 1,75,025 लाख लोग पवित्र हज के लिए जा रहे हैं।