उत्तर प्रदेशराजनीति

मतगणना स्थल का जिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण कर तैयारियों का लिया जायजा 4 जून को होगी काउंटिंग

मतगणना कार्मिकों के साथ-साथ विभिन्न राजनैतिक दलों के मतगणना एजेंटों के लिए शीतल जल एवं मोबाइल टॉयलेट आदि की व्यवस्था करने के निर्देश

आगरा। लोक सभा क्षेत्र 19-फतेहपुर सीकरी हेतु निर्धारित मतगणना स्थल कृषि उत्पादन मण्डी समिति, खेरागढ का औचक निरीक्षण कर मतगणना हेतु की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतगणना स्थल को भीषण गर्मी के दृष्टिगत रखते हुए अच्छे तरीके से कवर किया जाए, साथ ही साथ उसमें शीतलता के लिए आवश्यक उपकरण आदि लगाये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने मतगणना स्थल को निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार बैरिकेट कराने के साथ-साथ जाली लगाकर सुरक्षित करने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने मतगणना कार्मिकों के साथ-साथ विभिन्न राजनैतिक दलों के मतगणना एजेंटों के उपयोग हेतु शीतल जल एवं मोबाइल टॉयलेट, की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने व्यवस्थापक को निर्देश दिए कि मतगणना कार्मिकों एवं मतदान एजेंटों के आने जाने के लिए अलग-अलग रास्ते बनाये जाएं, साथ ही उन पर संकेतकों द्वारा मार्ग को चिन्हित किया जाए, इसके अलावा उन्होंने मतगणना के दौरान मशीनों को लाने व ले जाने के लिए अलग से मार्ग की व्यवस्था की जाए, जिसमें किसी अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश पूर्णतः वर्जित होगा। साथ ही साथ निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाये जायें, जिससे उनके मूवमेंट की निगरानी सुचारू रूप से की जा सके।


उन्होंने आरओ टेबल, मतगणना टेबल आदि को निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार स्थापित कराने के निर्देश दिए तथा मतगणना के आंकड़ों को फीड करने के लिए कम्प्यूटर आदि की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए, साथ ही साथ उन्होंने मतगणना के दौरान विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए विद्युत विभाग से पत्राचार के निर्देश दिए एवं वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर जनरेटर आदि की भी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश। उक्त अवसर पर निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अजय कुमार सिंह व अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) शुभांगी शुक्ला, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) धीरेन्द्र सिंह सहित अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।