पंजाब

खांबड़ा चर्च के कारिंदों ने 3 घंटे तक मुस्लिम भाईचारे को नहीं खोदने दी क़बर

लाश लेकर सड़कों पर भटकते रहे परिवार। देर शाम वक्फ बोर्ड ने खांबड़ा कब्रिस्तान में करवाई लाश दफन।

जालंधर। खांबड़ा स्थित मुस्लिम कब्रिस्तान में उस वक्त जबरदस्त हंगामा देखने को मिला जब मुस्लिम भाईचारे के लोगों को कब्रिस्तान में लाश दफन करने के लिए कबर खोदने से खांबड़ा चर्च के कारिंदों ने रोक दिया। जिससे वहां काफी हंगामा शुरू हो गया।
मौके पर पहुंची थाना सदर की पुलिस भी मुख्य दर्शक बनी रही। वही कब्रिस्तान में मौजूद ठेकेदार नवाब मलिक, मोहम्मद सलीम ठेकेदार, मोहम्मद खलील पेंटर, मोहम्मद नफीस, मोहम्मद आरिफ, मोहम्मद मसूद व अन्यों ने पुलिस की मौजूदगी में चर्च के लोगों ने कब्रिस्तान में मौजूद मुस्लिम भाई चारे के लोगों के साथ बद कलमी की। और 3 घंटे तक मुस्लिम भाईचारे को कब्र खोदने नहीं दिया गया।
वहीं पंजाब वक्फ बोर्ड के स्टेट अफसर मोहम्मद शकील अपने पूरे कागजात के साथ खांबड़ा कब्रिस्तान पहुंचे और उन्होंने पुलिस को सारे रिकॉर्ड दिखाए। वही हंगामे को देखते हुए उन्होंने वक्फ बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर एडीजीपी पंजाब एमएफ फारूकी को पुरी जानकारी दी जिस पर उन्होंने सख्त एक्शन लिया। स्टेट अफसर मोहम्मद शकील ने कहा की यह जगह पंजाब वक्फ बोर्ड की है और गजट नोटिफिकेशन में ग्रेव्यार्ड है। उन्होंने कहा कि चर्च के कुछ लोग बार-बार मुसलमानों को यहां दफनाने में रुकावट डालते हैं जो की सरासर गलत है। देर शाम पुलिस की मौजूदगी में कैमरा कब्रिस्तान में लाश दफन की गई