उत्तर प्रदेशराजनीति

डीएम एवं एसपी नें मतगणना तैयारी का किया निरीक्षण: विधानसभा वार लगेगी चौदह मेजें


संवाद/ विनोद मिश्रा
बांदा। जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल एवं पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने शनिवार को मंडी समिति स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीनों की सुरक्षा एवं मतगणना तैयारियों का निरीक्षण किया।उन्होंने स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीनों की सुरक्षा व्यवस्था का जयजा लेते हुए मतगणना पंडाल तैयारी के संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को शेष कार्यों शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। मतगणना पंडाल के बाहर बैरिकेटिंग की व्यवस्था ,बैरियर लगाने और पेयजल,वाहनों की पार्किंग के अलावा कूलर एवं पंखों की व्यवस्था भी देखी।


प्रत्येक विधानसभा में मतगणना के लिए 14 टेबल लगाई गई हैं l मतगणना कार्मिकों के साथ माइक्रोआब्जर्वर की भी ड्यूटी है, इसके साथ ही विधानसभा वार अलग-अलग रिजर्व कर्मचारी भी मतगणना ड्यूटी में लगाए गए हैं। डीएम नें निर्देश दिए की मतगणना दिवस पर स्ट्रांग रूम एवं कॉरिडोर से ईवीएम मशीन मतगणना पंडाल तक ले जाने के कार्य संबंधित एआरओ तथा तहसीलदार की देखरेख में किया जाएगा। मतगणना के दिन कोई भी प्रत्याशी एवं एजेंट अपने साथ मोबाइल फोन, कैलकुलेटर अथवा कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं ले जा पायेंगेl
निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार, नगर मजिस्ट्रेट संदीप, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता एवं निर्वाचन से जुड़े संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।