देश विदेशराजनीति

नीतीश के करीबी ने प्रधानमंत्री पद की पेशकश संबंधी त्यागी के दावे को खारिज किया

नई दिल्ली: (भाषा) जनता दल (यूनाइटेड) के सांसद एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी समझे जाने वाले संजय झा ने शनिवार को अपनी पार्टी के प्रवक्ता के. सी. त्यागी के इस दावे को खारिज कर दिया कि विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन ने लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कुमार को प्रधानमंत्री पद की पेशकश की थी।

इससे पहले त्यागी के इस दावे को लेकर राजनीतिक हलचल उत्पन्न हो गई थी कि कुमार को भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने पर प्रधानमंत्री पद की पेशकश की गई थी। त्यागी ने कहा कि हालांकि जद (यू) ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया और नरेन्द्र मोदी को अगले प्रधानमंत्री के रूप में समर्थन दिया।
वहीं, त्यागी के बयान के कुछ घंटे बाद झा ने अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता के दावे को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी पार्टी के पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है। न ही मुख्यमंत्री को इस बारे में कोई जानकारी है। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं। हमारी जानकारी में इस तरह की कोई बात नहीं है।’’
झा ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक में कुमार ने स्पष्ट रूप से मोदी का समर्थन किया था। उन्होंने कहा कि यह चुनाव पूर्व गठबंधन था, जिसने बिहार में 40 लोकसभा सीट में से 30 पर जीत हासिल की।

त्यागी ने कहा है कि जो लोग कुमार को अपने गठबंधन का संयोजक नहीं बनाना चाहते थे, उन्होंने उन्हें प्रधानमंत्री बनाने की पेशकश की, लेकिन पार्टी नेतृत्व ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।
यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए टाइम्स ऑफ़ ताज जिम्मेदार नहीं है.