राजस्थानशिक्षा / सरकारी नौकरी

कृतिन दाधीच ने नीट में हासिल की ऑल इंडिया रैंक 238, हर्ष असनानी जेईई एडवांस्ड में बने टॉप परफार्मर

आकाश अजमेर के छात्रों ने नीट और जेईई एडवांस्ड में किया कमाल

संवाद।मोहम्मद नज़ीर कादरी

अजमेर, । परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने अजमेर में अपने स्टूडेंट्स की उल्लेखनीय उपलब्धि की घोषणा करते हुए गर्व महसूस किया, जिन्होंने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) 2024 और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस्ड 2024 में उल्लेखनीय ऑल इंडिया रैंक (AIR) और प्रभावशाली मार्क्स हासिल किए हैं। यह उल्लेखनीय उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और एईएसएल द्वारा प्रदान की गई उच्च गुणवत्ता वाली कोचिंग का प्रमाण है.
प्रभावशाली ऑल इंडिया रैंक हासिल करने वाले नीट के स्टूडेंट्स में कृतिन दाधीच ने 715 मार्क्स और एआईआर 238, प्रथम सुखवानी ने 705 मार्क्स और एआईआर 1057 और अक्षय दहिया ने 686 मार्क्स और एआईआर 5907 हासिल की है। वहीं जेईई एडवांस्ड में हर्ष असनानी और आदित्य कोठारी समेत 11 स्टूडेंट्स ने प्रभावशाली मार्क्स और एआईआर हासिल कर जेईई एडवांस्ड क्वालीफाई किया।
स्टूडेंट्स की उपलब्धि में उनके परिवार, शिक्षकों, और आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड का बड़ा हाथ है। उनके साथी, परिवार और समर्थकों के एकजुट समर्थन ने उन्हें इस महत्वपूर्ण मील के पत्थर पर पहुंचाया है। स्टूडेंट्स ने प्रभावशाली स्कोर हासिल करके अपने माता-पिता और आकाश इंस्टिट्यूट के पूरे स्टाफ को गौरवान्वित किया है। अजमेर ब्रांच हेड चेतन महे ने बताया कि छात्रों का उत्साहवर्धन करने के लिए गुरूवार को एक भव्य रोड शो का आयोजन भी किया जाएगा।
नीट और जेईई एडवांस्ड की तैयारी के लिए छात्रों ने एईएसएल के क्लासरूम प्रोग्राम में दाखिला लिया था, जिसे व्यापक रूप से विश्व स्तर पर सबसे कठिन प्रवेश परीक्षाओं में से एक माना जाता है. वे अपनी उल्लेखनीय सफलता का श्रेय अवधारणाओं की कठोर समझ और अनुशासित अध्ययन कार्यक्रम के कड़ाई से पालन को देते हैं. “हम आभारी हैं कि आकाश ने दोनों में हमारी मदद की है. लेकिन एईएसएल की सामग्री और कोचिंग के लिए, हमने कम समय में विभिन्न विषयों में कई अवधारणाओं को नहीं समझा होगा,” छात्रों ने व्यक्त किया.
आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के रीजनल डायरेक्टर श्री अखिलेश दीक्षित ने छात्रों को उनकी असाधारण उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा”, “हम छात्रों को उनके अनुकरणीय सफलाता के लिए बधाई देते हैं. उनकी उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ-साथ उनके माता-पिता के समर्थन को भी बयां करती है. हम अपने छात्रों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं.”
आकाश हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों के लिए तैयार किए गए विभिन्न पाठ्यक्रम प्रारूपों के माध्यम से व्यापक नीट और आईआईटी-जेईई कोचिंग प्रदान करता है. हाल ही में, आकाश ने कंप्यूटर-आधारित प्रशिक्षण विकसित करने पर अपना ध्यान केंद्रित किया है. इसका अभिनव iTutor प्लेटफ़ॉर्म रिकॉर्ड किए गए वीडियो व्याख्यान प्रदान करता है, जो छात्रों को स्व-गति से सीखने में संलग्न होने और छूटे हुए सत्रों को पकड़ने में सक्षम बनाता है. इसके अलावा, मॉक टेस्ट वास्तविक परीक्षा स्थितियों का अनुकरण करते हैं, छात्रों को परीक्षा से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए आवश्यक परिचितता और आत्मविश्वास से लैस करते हैं.।