जीवन शैली

फर्रुखाबाद से नाराज़ होकर आए बच्चे को ताज सुरक्षा पुलिस ने पारिवारिक जनों को बुलाकर सौंपा


आगरा।, “सेवा सुरक्षा एवं संवेदना” को प्राथमिकता मानकर कार्य कर रही ताज सुरक्षा पुलिस का एक और सराहनीय कार्य सामने आया है फर्रुखाबाद जनपद के ग्राम कबीरनगर थाना मोहम्मदाबाद के श्री लल्ला बाबू सिंह का 15 वर्षीय नाती शिव प्रताप सिंह पुत्र श्री भूपेंद्र सिंह दिनांक 11 जून 2024 को घर से नाराज होकर आगरा चला आया और रात्रि में आगरा में ही रुका अगले दिन जब वह ताजमहल के पश्चिमी गेट पर था तो कुछ परेशान लग रहा था जिस पर थाना ताज सुरक्षा पुलिस की क्विक रिस्पांस टीम के प्रभारी उपनिरीक्षक शिवराज सिंह द्वारा बच्चों से बात की गई और उसका पता पूछा गया तो उसने बताया कि हम मोहम्मदाबाद जनपद फर्रुखाबाद के रहने वाले हैं घर से नाराज होकर चले आए हैं हमारे पिताजी हमें डांटते हैं।

इस सूचना पर निरीक्षक श्री वैस अहमद के निर्देशन में उप निरीक्षक द्वारा तत्काल उनके परिवारी जनों के नंबर पर बात की गई जो पूरा परिवार बहुत परेशान था उन्होंने बताया कि हमारा ही बेटा है और वह सभी लोग वहां से थाना ताज सुरक्षा आगरा पहुंचे जहां पारिवारिक जनों को उनके बच्चे को सुपुर्द किया गया। अगर पुलिस सक्रियता से बच्चे से बात ना करती और उसकी सूचना उनके घर तक भी नहीं पहुंच पाती तथा अबोध बालक किसी अप्रिय घटना का शिकार भी हो सकता था । अपने बच्चों को पाकर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने आगरा पुलिस की कार्यशैली की सराहना करते हुए धन्यवाद दिया और अपने अनुभव साझा किये।

पुलिस टीम में उप निरीक्षक शिवराज सिंह, उपनिरीक्षक प्रेमपाल सिंह, मुख्य आरक्षी राजीव कुमार,आरक्षी बृजेश सिंह,गार्ड अशोक कुमार सम्मिलित है।