उत्तर प्रदेशजीवन शैली

विधायक प्रकाश का प्रयास ला रहा है रंग : पटरी पर लाैट रही विद्युत आपूर्ति


संवाद/ विनोद मिश्रा

बांदा। बीते एक महीने से बिजली किल्लत से जूझ रहे उपभोक्ताओं को अब थोड़ी राहत मिली है, वहीं विभागीय अफसरों की मानें तो दो दिन में शहर की विद्युत आपूर्ति दुरुस्त कर ली जाएगी। इसके लिए सभी अधिकारी पूरी मशक्कत से जुटे हुए हैं। खुद फील्ड पर उतर कर आपूर्ति बहाल कराने का जिम्मा संभाल हैं। अधिशाषी अभियंता नगरीय अपनी पूरी टीम के साथ फाल्टों को दुरुस्त कराने की मशक्कत कर रहे हैं। धीरे-धीरे शहर की विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था पटरी पर लौट सी रही है।


लंबे समय से शहरी क्षेत्र की बिजली व्यवस्था बेपटरी चल रही है। लोगों को महज 10 से 15 घंटे ही बिजली मिल पा रही है।विद्युत आपूर्ति को दुरुस्त कराने को लेकर विधायक प्रकाश ने मोर्चा संभाला। अफसरों की बैठक कर आपूर्ति में सुधार के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम दिया। विधायक ने विद्युत अभियंताओं को कार्यालय छोड़कर फील्ड में उतरने और जनशिकायतों का निस्तारण करने की हिदायत दी थी। जिसका असर यह हुआ कि दो दिन से विभागीय अफसरों ने सड़क पर उतर कर मोर्चा संभाल लिया है।

फाल्ट की शिकायतोें के निस्तारण के लिए खुद ही मौके पर पहुंचकर समाधान खोज रहे हैं।निदान भी कर रहे हैं। अधिशाषी अभियंता नगरीय प्रकाशदेव पांडेय ने पूरे शहर की विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए दो दिन की डेड लाइन फिक्स की है। कहा है कि उनकी टीम के प्रयासों से जल्द ही शहर की विद्युत आपूर्ति पटरी पर लौट आएगी।सदर विधायक के प्रतिनिधि रजत सेठ एवं पालिका अध्यक्ष के प्रतिनिधि अंकित बासू भी इन कार्यों की मानीटरिंग कर रहे हैं।