पंजाब

ईद के अवसर पर वक्फ बोर्ड एडमिनिस्ट्रेटर ने दिया पंजाब के मुसलमानों को बड़ा तोहफा, मस्जिदों व कब्रिस्तानों के लिए जारी किए 3.50 करोड़ रुपए की ग्रांट

बोर्ड मुलाजिमों को भी मिला तोहफा, 37 लाख रुपए की ग्रांट अलग से की जारी

जालंधर (मजहर): मुख्यमंत्री भगवंत मान और एडमिनिस्ट्रेटर एम.एफ फारुकी (आईपीएस) एडीजीपी पंजाब की अगुआई में पंजाब वक्फ बोर्ड लगातार मुस्लिम समुदाय के लिए बेहतरीन काम कर रहा है। वक्फ बोर्ड पंजाब में लगातार पार्दर्शिता के साथ आगे बढ़ते हुए मस्जिदों की डेवलपमेंट और मुलाजिमों को इंपावर करते हुए आगे बढ़ रहा है। लोकसभा चुनावों के बाद अब फिर से पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से कमान संभाली गई है। कोड आफ कंडक्ट हटने के तुरंत बाद वक्फ बोर्ड की तरफ से पंजाब भर में ईद से पहले पंजाब के मुस्लिम समुदाय को बड़ा तोहफा दिया है। वक्फ बोर्ड की तरफ से पंजाब भर में अलग-अलग मस्जिदों की डेवलपमेंट को लेकर करीब 3.50 करोड़ रुपए की ग्रांट जारी की गई है, जिसमें 150 फाइलों को क्लियर किया गया है इनमें कब्रिस्तान, इस्लामी स्कूल, मस्जिदें, दरगाहों की डेवलपमेंट और रिपेयर व रेनोवेशन वर्क शामिल है। एडीजीपी एमएफ फारुकी ने बताया कि पंजाब सरकार की अगुआई में वक्फ बोर्ड लगातार भलाई के साथ काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि वक्फ प्रापर्टी की हिफाजत करने के साथ बोर्ड की आमदनी को कानूनी तरीके से आगे बढ़ाया जा रहा है। यहां से भी लोग आर्थिक मदद की डिमांड कर रहे है उन्हें भी पूरा किया जा रहा है।
एमएफ फारुकी ने बताया कि आने वाले दिनों में वक्फ प्रापर्टी जो अवैध तरीके से लोगों के कब्जे में है उसे कानूनी तरीके से खाली करवाने और वक्फ आय बढ़ाने पर काम किया जा रहा है जिसके लिए सभी मुलाजिम पूरी मेहनत के साथ काम कर रहे है।
एडीजीपी एमएफ फारुकी ने बताया कि ग्रांट को लेकर सभी सोसायटी और मस्जिदों के पदाधिकारी जिन्होंने ग्रांट अप्लाई की थी वह एस्टेट अफसरों से संपर्क कर सकते है। इसके अलावा एडमिनिस्ट्रेटर के पीए जमील अहमद से भी जानकारी हासिल की जा सकती है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में पंजाब वक्फ बोर्ड अपने स्कूल कालेज और अस्पतालों को अपग्रेड करने में तेजी लाएगा। जिसके लिए काम चल रहा है। पंजाब वक्फ बोर्ड बहुत जल्दी अपने सभी स्कूलों में स्मार्ट क्लासरूम शुरू करेगा, जिसकी योजना पर काम चल रहा है।
पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से ईद के त्यौहार पर अपने स्कूल, अस्पताल सहित सभी तरह के जूनियर से लेकर सीनियर अधिकारियों के साथ ईद की खुशियां सांझा की जा रही है। जिसके लिए 37 लाख रुपए की अलग से ग्रांट जारी की गई है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक मुलाजिम को 5 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी जिससे वह ईद को बेहतर तरीके से सेलिब्रेट कर सके। इसमें जिलों में कार्यरत मुलाजिम, अस्पताल, स्कूल/कालेज सभी केयर टेकर सहित अन्य मुलाजिम भी शामिल है।