देश विदेश

बंगाल के सिलीगुड़ी में मालगाड़ी की चपेट में आयी कंचनजंगा एक्सप्रेस, अब तक 5 लोगों के मारे जाने की खबर

सिलीगुड़ी. पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में सोमवार सुबह एक दुखद रेल दुर्घटना हुई। रंगापानी स्टेशन के पास खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से तेज रफ्तार मालगाड़ी टकरा गई। ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी जंक्शन (एनजेपी) से सियालदह के रास्ते सिलीगुड़ी से गुजरी थी। मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे तीन डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए। दृश्य में कहा गया है कि टक्कर के बाद डिब्बे फ्लैंग हो गए। रेलवे अधिकारियों ने पुष्टि की कि यह घटना रंगापानी और निजबारी स्टेशनों के बीच हुई।
बंगाल के सिलीगुड़ी में सोमवार को कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन कोलकाता के सियालदह स्टेशन जा रही थी और यह दुर्घटना तब हुई जब सिलीगुड़ी के रंगापानी क्षेत्र में एक मालगाड़ी ने पीछे से उसे टक्कर मार दी। दुर्घटना में अब तक किसी की मौत की सूचना नहीं है। यह टक्कर कंचनजंगा एक्सप्रेस के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से सियालदह की यात्रा शुरू करने के तुरंत बाद हुई।
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जिला मजिस्ट्रेट, डॉक्टर और एंबुलेंस को घटनास्थल पर भेज दिया गया है। उन्होंने ट्वीट किया, “दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद ट्रेन दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूं। विस्तृत जानकारी का इंतजार है, कंचनजंगा एक्सप्रेस कथित तौर पर एक मालगाड़ी से टकरा गई है। डीएम, एसपी, डॉक्टर, एंबुलेंस और आपदा दल को बचाव, बचाव, चिकित्सा सहायता के लिए घटनास्थल पर भेज दिया गया है। युद्ध स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।”

नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे (एनएफआर) ने बताया कि एक आपातकालीन चिकित्सा दल को दुर्घटना स्थल पर भेज दिया गया है और भारी बारिश के बीच बचाव अभियान जारी है। इस मामले के संबंध में सियालदह स्टेशन पर एक हेल्पडेस्क भी खोला गया है।