उत्तर प्रदेशराजनीति

अल्पसंख्यक कांग्रेस ने चुनाव में समर्थन के लिए मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया

आगरा. अल्पसंख्यक कांग्रेस के ज़िला अध्यक्ष मोहसिन काज़ी ने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन को मिले समर्थन के लिए सोमवार को पत्रकार वार्ता कर जनता का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने उम्मीद जतायी की कभी भी मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं जिसमें सफलता के आंकड़ों को और सुधारते हुए केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनायी जाएगी.
                         प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित सिंह ने कहा कि सीएसडीएस और लोकनीति के पोस्ट पोल सर्वे से यह स्पष्ट हो गया है कि इंडिया गठबंधन को मुसलमानों का एक मुश्त वोट मिला है. वहीं पिछड़ों, अति पिछड़ों और दलितों का भी बड़ा हिस्सा इंडिया गठबंधन के साथ था. इसके लिए अल्पसंख्यक कांग्रेस इन वर्गों का विशेष आभार व्यक्त करती है  पूर्व प्रदेश प्रवक्ता हाजी जमील उददीन कुरैशी ने कहा कि सर्वे से यह भी उजागर हुआ कि सवर्ण वोटों का 80 प्रतिशत हिस्सा भाजपा के साथ गया और सिर्फ़ 16 प्रतिशत सवर्ण वोट ही इंडिया गठबंधन को मिला. यह देश और इंडिया गठबंधन के लिए चिंता का विषय है. इसकी एक बड़ी वजह इस समाज में इंडिया गठबंधन के मुद्दों का न पहुँच पाना भी हो सकता है. कांग्रेस सवर्ण समाज में नए चेहरों को विकसित करने पर गंभीरता से विचार कर रही है. ताकि आगे से सवर्ण समाज का पूरा वोट इंडिया गठबंधन और कांग्रेस ले सके.
                           पूर्व महानगर उपाध्यक्ष याकूब शेख ने कहा कि कांग्रेस सामाजिक न्याय, जातिगत जनगणना, आरक्षण पर लगे 50 प्रतिशत की पाबंदी को हटाने की राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी के एजेंडे पर आगामी दिनों में अभियान चलायेगी. पत्रकार वार्ता में मुख्य रूप से हबीब कुरैशी,अजहर वारसी, बुरहान शमशी,शाहिद खान,आईडी श्रीवास्तव, समीर शेख, वाजिद कुरैशी आदि मौजूद रहे