अपराधउत्तर प्रदेश

बीएसए के बाबू 30 रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

आगरा। शिक्षा विभाग इन दिनों आगरा विजिलेंस के नजर में हैं हर रोज़ विजिलेंस की टीम रिश्वत लेते हुए शिक्षा विभाग के भष्ट बाबुओं को गिरफ्तार कर रहीं हैं। इसी क्रम में विजिलेंस टीम ने गुरुवार को बीएसए हाथरस कार्यालय में वरिष्ठ सहायक को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है। सहायक अध्यापक से इस काम के लिए मांगे थे इतने रुपय

आगरा विजिलेंस टीम से मिली जानकारी के मुताबिक हाथरस के बीएसए कार्यालय में तैनात बाबू 30 हजार की रिश्वत लेते हुए वरिष्ठ गिरफ्तार किया गया। बताया गया है कि हाथरस के सहपऊ ब्लॉक के चंदवारा में संविलियन विद्यालय में सिद्धार्थ कुमार पुत्र हरस्वरूप सिंह निवासी नगला बाबू मुरसालन सहायक अध्यापक हैं। उन्होंने निलंबन काल के दौरान की अवधि का वेतन, वेतन वृद्धि, प्रतिकूल प्रविष्टि हटाने के लिए बीएसए कार्यालय में तैनात वरिष्ठ सहायक देवेंद्र सिंह से संपर्क किया। इस पर वरिष्ठ सहायक देवेंद्र सिंह ने 30 हजार रुपये की डिमांड की जिसमें उन्होंने इसमें से 25 हजार रुपये बीएसए को देने और 5 हजार रुपये खुद रखने के लिए कहा।

इस पर सहायक अध्यापक सिद्धाथ कुमार ने आगरा विजिलेंस टीम से इस संबंध में शिकायत की जिस पर शिकायतकर्ता सिद्धार्थ कमार को वरिष्ठ सहायक देवेंद्र सिंह को तय रकम 30 हजार रुपये लेकर बीएसए कार्यालय के पास पहुंचने को कहा शिकायकर्ता से जैसे ही वरिष्ठ साहयक देवेंद्र सिंह ने 30 हजार रुपये लिए उसी समय विजिलेंस टीम ने रंगेहाथ दबोच लिया।