उत्तर प्रदेशजीवन शैली

डीएम नगेन्द्र नें मोहर्रम त्योहार के लिये किया समीक्षा : व्यवस्था दुरुस्त रखने के दिये निर्देश


संवाद/ शरद मिश्रा


बाँदा।डीएम नगेन्द्र प्रताप नें की मोहर्रम के त्यौहार को सकुशल सम्पन्न करानें हेतु जिला शान्ति समिति की बैठक ली। किसी नई परम्परा की शुरूआत न करेनें के निर्देश दिये।डीएम नें सम्बन्धित अधिकारियों से कहा की कि मोहर्रम का जुलूस व ताजिए जिन मार्गों से निकलते रहे हैं, उन्ही मार्गो से ही निकालें। इन मार्गों का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थायें समय से दुरूस्त की जायें। उन्होंने अधिशाषी अधिकारी नगरपालिका,नगर पंचायत को निर्देश दिये कि साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था रखी जाए। विद्युत विभाग बिजली के जर्जर तारों की मरम्मत करने के साथ निर्बाध विद्युत आपूर्ति करें। जल निगम द्वारा पेयजल की आपूर्ति एवं टैंकरों की व्यवस्था रखी जाये। डीएम ने केन नदी के किनारे ताजिया दफनाने हेतु सभी समुचित व्यवस्थाओं कराये जाने के निर्देशअधिकारियों को दिए।


पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने कहा कि आगामी 17/18 जुलाई को मोहर्रम का त्यौहार मनाया जायेगा। पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। कहा कि किसी विवादित स्थान पर ताजिये न रखने दें। रखें और मिल जुल कर आपसी सौहार्द के साथ त्यौहार को मनायें। इस दौरान नये कानूनों के संदर्भ में विस्तार से बताया। उन्होंने शान्ति समित में लोगों की समस्याओं को भी सुनते हुए समय से कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी राजेश कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र, समस्त उप जिलाधिकारी/क्षेत्राधिकारी पुलिस, नगर मजिस्ट्रेट संदीप केला एवं जिला स्तरीय अधिकारीगण तथा जिला शान्ति समिति के पदाधिकारी उपस्थित रहे।