उत्तर प्रदेश

हाथरस में हुए हादसे पर प्रदेश कांग्रेस ने शोक व्यक्त करते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की


लखनऊ,उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में भोले बाबा के सत्संग में अचानक से भगदड़ मच गई इस घटना में लगभग 100 लोगों के मृत एवं हजारों लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। मृतकों में कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल है। घटना के दौरान सरकार की ओर न तो कोई पुख्ता इंतजाम दिखाया दिया जिससे लोगों को इलाज हेतु अस्पतालों में भेजा जा सके शायद वक्त रहते प्रशासन अपनी जिम्मेदारी को निभाती तो मरने वालों में से कुछ के प्राण बच जाते।

इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के चेयरमैन पूर्व मंत्री डॉ0 सी0पी0 राय ने कहा कि आज ना जाने कितने घरों के चिराग बुझ गए, ना जाने कितने घरों का सहारा छिन गया और न जाने कितनी कलाइयां सूनी हो गई।

डॉ0 राय ने कहा कि राजनीतिक दल जन समस्याओं को लेकर कोई धरना प्रदर्शन करना चाहते है तो सत्ता उनको घरों से नहीं निकलने देती है और निकलने का प्रयास करने पर तमाम धाराओं में मुकदमा कायम कर देती है पर ऐसे आयोजनों में सुरक्षा के सामान्य मानकों का पालन भी नही करवाती है । इतनी ज्यादा मौतों की पूरी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश सरकार और प्रशासन की है।

घटना के संज्ञान में आने पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेस जनों द्वारा एक शोक सभा आयोजित की गई जिसमें मृतकों की आत्मा की शांति तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की गई।

शोक सभा में प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह, अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम, मीडिया विभाग के चेयरमैन मनीष श्रीवास्तव हिंदवी, प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी, अनस रहमान, अरविन्द सिंह, डॉ0 श्रवण गुप्ता, सुशीला शर्मा, सुनीता रावत, डॉ0 अमित कुमार राय सहित भारी संख्या में कांग्रेसजन शामिल रहे।