उत्तर प्रदेशजीवन शैली

मुहर्रम पर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, व नगर निगम प्रशासन से संबंधित व्यवस्थाएं की मांग

फिरोजाबाद। मुस्लिम समाज का ग़मगीन (शोक) महीना मुहर्रम शुरू होने वाले हैं। संपूर्ण जनपद में मोहर्रम कार्यक्रमों का मुख्य केंद्र प्राचीन शाही बड़ा इमामबाड़ा में मोहर्रम के भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है, जिसके साथ ही जनपद भर में कार्यक्रमों का दौर शुरू हो जाएगा। जिसके लिए प्राचीन शाही बड़ा इमामबाड़ा कमेटी के जनरल सेक्रेटरी व शहर काजी सैय्यद शाहनियाज़ अली ने जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, व नगर निगम प्रशासन से संबंधित व्यवस्थाएं जल्द से जल्द कराए जाने की मांग की है।
शहर काजी ने कहा कि हजारों की संख्या में जायरीन प्राचीन शाही बड़ा इमामबाड़ा में मेंहदियां चढ़ाकर तथा बड़ा इमामबाड़ा में मौजूद अष्टधातुओं से निर्मित आलमों की जियारत कर अकीदत का नजराना पेश करने को आते हैं, जिसमे प्राचीन शाही बड़ा इमामबाड़ा में शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों से हजारों की संख्या में महिलाएं, बच्चे व श्रद्धालुजन शामिल होकर खुदा से मन्नतें मांगते हैं।
शहर काजी ने कहा कि बड़ा इमामबाड़ा में समस्त कार्यक्रम परंपरागत रूप से आयोजित किए जाते हैं, जिसमे पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही जिला प्रशासन व नगर निगम प्रशासन से व्यवस्थाएं कराए जाने का अनुरोध है।