उत्तर प्रदेश

सभी घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं कन्नौज सांसद अखिलेश यादव

हाथरस घटना अत्यंत दुखद और हृदय विदारक पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत

संवाद।  तौफीक फारूकी

उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के समापन के बाद मची भगदड़ में 116 श्रद्धालुओं की मौत हो गई घटना को लेकर फर्रुखाबाद समाजवादी पार्टी पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत तहसीन सिद्दीकी से लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. सपा के फर्रुखाबाद पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत तहसीन सिद्दीकी ने कहा कि इतनी बड़ी घटना होना दुखद है, साथ ही कहा कि मरने वालों की मदद हो और मुआवजा दिया जाए सरकार घायलों का इलाज कराए.

हाथरस हादसे पर समाजवादी पार्टी सांसद अखिलेश यादव ने कहा, “…सरकार आखिरकार क्या कर रही थी सरकार की जानकारी में होने के बावजूद इतनी बड़ी घटना होना बहुत दुखद है. उनकी सुरक्षा और व्यवस्था के लिए सरकार ने क्या किया ये सबसे बड़ा प्रश्न बनता है..जब तक आप किसी आयोजन पर शुरूआत से लेकर अंत तक ध्यान नहीं देंगे तो इसी तरह की घटना होगी. इसके लिए अगर कोई जिम्मेदार है तो वो सरकार है… हमें उम्मीद है कि सरकार घायलों का अच्छा इलाज करवाएगी.

सांसद अखिलेश यादव ने कहा हाथरस-हादसे’ की दुखद सूचना मिली। सभी मृतकों को श्रद्धांजलि इस तरह के आयोजन में हुई मानवीय भूलों का आंकलन करने की आवश्यकता है और भविष्य के लिए सबक़ लेने की भी एक गहन जाँच और उसके आधार पर की गयी कार्रवाई भविष्य में ऐसे हादसों की पुनरावृत्ति को रोक सकती है शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदनाएं