उत्तर प्रदेशजीवन शैली

गृहकर बकायेदारों को 31 जुलाई तक 10 प्रतिशत की छूट

आगरा। नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में गृहकर बकायेदारों को 31 जुलाई 2024 तक दस प्रतिशत तक की छूट देने के प्रस्ताव पर मेयर हेमलता दिवाकर कुशवाह ने अपनी मुहर लगा दी। इसके अलावा कार्यकारिणी के एक दर्जन सदस्यों में से छह को लॉटरी पद्वति से कार्यकारिणी से हटा दिया गया। नगर निगम सदन से इनकी जगह नये छह सदस्यों की नियुक्ति की जाएगी। नगर निगम के वर्तमान पार्षदों के द्वारा लंबे समय से वित्तीय वर्ष 24-25 के गृहकर बकायेदारों को छूट देने की मांग की जा रही थी। चुनाव आचार संहिता के कारण इस पर विचार नहीं हो पा रहा था।

आचार संहिता हटने के बाद सोमवार को आयोजित कार्यकारिणी की बैठक में महापौर ने इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी। बैठक के दौरान सर्वसम्मति से वर्तमान कार्यकारिणी के बारह सदस्यों में से छह कप्तान सिंह, यशपाल सिंह, अरविंद मथुरिया, अंन्नू गुप्ता, मंजू प्रजापति और सुधीर कुमार राठौर को कार्यकारिणी से मुक्त कर दिया गया है। इनके स्थान पर आगामी सदन की बैठक में छह नये सदस्यों का निर्वाचन किया जाएगा।

बैठक में नगर आयुक्त अंकित खंडेलवाल,अपर नगरायुक्त सुरेंद्र प्रसाद यादव, अपर नगर आयुक्त विनोद कुमार गुप्ता, महाप्रबंधक जलकल अरुणेंद्र राजपूत, मुख्य अभियंता निर्माण बीएल गुप्ता के अलावा उपसभापति रवि बिहारी माथुर, कार्यकारिणी सदस्य हेमलता चौहान, गजेंद्र सिंह, बद्री प्रसाद, हरिओम गोयल और बनवारी लाल भी उपस्थित थे।