उत्तर प्रदेशशिक्षा / सरकारी नौकरी

डीएम नगेन्द्र प्रताप के आयोजन में लेखपालों को मिला नियुक्ति पत्र: हर्षित हो खिले चेहरे

संवाद/ शरद मिश्रा


बांदा। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित मिशन रोजगार कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के तहत चयनित 146 लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गये।इस अवसर पर विधायक प्रकाश दिवेदी नें चयनित लेखपालों को उनके कर्तव्यों के प्रति आगाह किया। विधायक प्रकाश ने कहा कि योगी सरकार में नियुक्ति प्रक्रिया पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ हो रही है। इसमें कहीं कोई भेदभाव नहीं हुआ।कोई सिफारिश की आवश्यकता नहीं पड़ती।


उन्होंने कहा की जाति, निवास, आय प्रमाणपत्र के लिए जो समय सीमा तय की गई है उसके अनुसार आम जनमानस और युवाओं को सहयोग दें।वरासत, नामांतरण और पैमाइश से जुड़ी कार्यवाही समय से पूरी हों। लोगों के बीच में आपकी अच्छी छवि बने और लेखपाल के नाम से लोग घबराएं नहीं।इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल नें लेखपालों से कहा की ईमानदारी से कार्य कर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें।


मंडलायुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी नें भी नव चयनित लेखपालों से अपनी जिम्मेदारियों का ईमानदारी से निर्वहन करने की अपील की। डीएम नागेंद्र प्रताप नें कहा कि आपका जनता के बीच नजदीकी जुड़ाव होता है। किसी को पट्टे की जमीन देनी है, किसी को वरासत का कार्य करना है, किसी के नामांतरण का कार्य करना है, कहीं पर पैमाइश की कार्यवाही को बढ़ाना है।डीएम नें कहा की ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में फुट, दो फुट के लिए हिंसक घटनाएं होती हैं। अगर हम समय पर पैमाइश करके सीमांकन कर लें तो कोई विवाद नहीं होगा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी राजेश वर्मा, ब्लाक प्रमुख स्वर्ण सिंह,पूर्व पालिका अध्यक्ष राजकुमार राज,विधायक प्रतिनिधि रजत सेठ आदि उपस्थित थे।