उत्तर प्रदेशजीवन शैली

जीएनआरएफ ने प्रकृति बचाओ कार्यक्रम के तहत पौधारोपण अभियान शुरू किया

मथुरा।जिस प्रकार मानव स्वास्थ्य के अस्तित्व के लिए स्वस्थ भोजन की आवश्यकता होती है, उसी प्रकार स्वच्छ हवा के महत्व से कोई भी इनकार नहीं करता है। लेकिन बढ़ते ग्लोबल वार्मिंग और वायु प्रदूषण के कारण जलवायु भी काफी हद तक प्रभावित हुई है।. यदि हमने प्राकृतिक संसाधनों का सहारा नहीं लिया तो निकट भविष्य में हमें और भी गंभीर परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।पेड़-पौधे बहुत महत्वपूर्ण हैं. एक शोध के अनुसार, एक पेड़ तापमान को कम से कम 4 डिग्री तक कम कर सकता है और साल भर में लगभग 20 किलो वायु प्रदूषण को अवशोषित कर सकता है।

दावत-ए-इस्लामी हिंद के कल्याण विभाग जीएनआरएफ (गरीब नवाज रिलीफ फाउंडेशन) ने 1 जुलाई 2024 से 10 जुलाई 2024 के बीच पूरे देश में बड़ी संख्या में पौधे लगाने का फैसला किया है।इस अभियान को सफल बनाने के लिए काउंसिल ऑफ दावत-ए-इस्लामी हिंद के पर्यवेक्षक सैयद आरिफ अली अत्तारी ने जामिया अल-अशरफिया मुबारकपुर के परिसर में स्वयं पौधा रोपन किया और एक वीडियो संदेश के माध्यम से देशवासियों से देश भर में पेड़ लगाने की अपील की है।

जीएनआरएफ के स्वयंसेवक कॉलेजों, स्कूलों, धार्मिक मदरसों और विभिन्न धार्मिक स्थानों पर “प्रकृति बचाओ” शीर्षक के तहत कार्यक्रम आयोजित करके लोगों से इस वृक्षारोपण अभियान में भाग लेने की अपील कर रहे हैं।दावत-ए-इस्लामी इंडिया का मीडिया विभाग आपसे इस अभियान में जीएनआरएफ का समर्थन करने और प्रकृति को बचाने की अपील करता है इस के तहत आज मथुरा में बहुत सारी जगाओ पर पौधे लगाए गए
इस मौके पर रजा अत्तारी, मकसूद अत्तरी, शोएब अत्तरि, सादिक अत्तरी, मुजीब अत्तरी ,जमाल उद्दीन नेता जी, बुरहान भाई ,साबिर भाई ,हाजी शाहिद अत्तरी और तमाम जिम्मेदारन दावते इस्लामी मथुरा ख़ास तौर पर मौजूद रहे।