उत्तर प्रदेशशिक्षा / सरकारी नौकरी

हेरिटेज इंस्टीटयूट ऑफ होटल एण्ड टूरिज्म में स्वामी विवेकानन्द सशक्तिकरण योजना के तहत निःशुल्क टैबलेट वितरित किये

आगरा। हेरिटेज इंस्टीटयूट ऑफ होटल एण्ड टुरिज्म ने स्वामी विवेकानन्द सशक्तिकरण योजना के सहत्त अपने छात्रों को मुफ्त टैबलेट का किलण किया गया। यह पहल प्रौद्योगिकी के माध्यम से छात्रों को सशक बनाने और उनके शैक्षिक अनुभको बढ़ाने के लिए कॉलेज की रही प्रतिबद्धता का हिस्सा है।

स्वामी विवेकानन्द सशक्तिकरण योजना का उदेश्य छात्रों को आवश्यक तकनीकी उपकरण प्रमान करके डिजिटल विभाजन को पाटना है जो उनकी शैक्षणिक बुद्धि और विकास में सहायता करते हैं। योजना मुख्य उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि प्रायेक छात्र की डिजिटल संसाधनों एक समान पहुंच हो, समावेशी शिक्षा को बढ़ावा देना और अधिक कुर्य हुए शिक्षण वातावरण को बढ़ावा देना है।

टैबलेट वितरण कार्यक्रम  हेरिटेज इंस्टीटयूट ऑफ होटल एण्ड टूरिज्म के बमौली कटारा विषत परिसर में आयोजित किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में उत्साही जात्र उपस्थित थे। समारोह में श्री अजय सिंह (प्रार्यारिटेज इंस्टीटयूट), बॉ हरिओम शर्मा (प्रार्याय-टेरिटेज विजनेस कॉलेज), श्री भागेश्वर तिवारी (निर्देशक) मुख्य रूप से उपस्थित थे। श्री अजय प्रताप सिंह ने आज की दुनिया में डिजिटल समाता के महत्व पर प्रकाश डाला। अपने मुख्य भाषण में, उन्होंने तेजी से विकसित हो रहे डिजिटल परिदृश्य के लिए छात्रों को तैयार करने में योजना की भूमिका पर जोर दिया। साथ ही उन्होंने कहा, “हम स्वामी विवकानन्द सशकिरण योजना का हिस्सा बनकर रोमांचित है, जो हमारे छात्रों को समय शिक्षा और सहायता प्रदान करने के हमारे निशन के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। अपने छात्रों को इन टैबलेटों की लैस करर्क, हम न केवल उनकी सैक्षणिक गतिविधियों को सुविधाजनक बना रहे है बल्कि उन्हें डिजिटल दुनिया में मविष्य को चुनौतियों के लिए भी तैयार कर रहे हैं।

इस पहल से छात्रओं का अपनी पढ़ाई के साथ जुडाग काफी हद तक बढ़ने की उम्मीद है, जिससे वे शैक्षणिक रूप से बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे। हेरिटेज कॉलेज इस योजना के सफल कार्यान्वयन में शामिल सरकार और सभी हितधारकों को हार्दिक धन्यवाद देता है। कॉलेज गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और यह सुनिश्चित करने के अपने मिशन के लिए प्रतिबद्ध है कि प्रत्येक आज के पास सफल होने के लिए आवश्यक उपकरण हो।