उत्तर प्रदेशजीवन शैली

लायंस क्लब आकाश ने गोद ली राधाकृष्ण गौशाला, किया सभी क्लबों से गोसेवा का आह्वान

लॉयंस क्लब आफ आगरा आकाश ने सेवा प्रकल्प में गोसेवा को रखा प्रमुखता से
डिस्ट्रिक्ट पीआरओ मनीष अग्रवाल बोले, आगरा के सभी 45 क्लब गोद लें एक− एक गौशाला

आगरा। सेवा प्रकल्पों में सबसे प्रमुख गोसेवा को रखते हुए लायंस क्लब आफ आगरा आकाश ने फाउंड्री नगर स्थित राधाकृष्ण गौशाला को गोद ले लिया है।
शनिवार को मासिक सेवा प्रकल्प के अन्तर्गत राधाकृष्ण गौशाला में लायंस क्लब आफ आगरा आकाश की ओर से गोसेवा की गयी। जिसके अन्तर्गत 230 गायों के लिए 26 कुंतल हरे चारे का प्रबंध सदस्यों की ओर से किया गया। गोसेवा का आरंभ गो पूजन के साथ हुआ। अध्यक्ष संजीव गुप्ता ने बताया कि गौशाला परिसर में 230 गाय एवं बछड़े रहते हैं, जिनमें से 18 गाय दृष्टिहीन हैं। गौशाला शहरवासियों की सेवा से सदैव से उपेक्षित रही है। गायों को दिनभर का भाेजन भी बहुत बार उपलब्ध नहीं हो पाता। इसे देखते हुए क्लब ने गौशाला को गोद ले लिया है। उन्होंने कहा कि क्लब द्वारा गौशाला का सुंदरीकरण करवाया जाएगा साथ ही परिसर में टीन शेड लगवाकर खुले में रहने वाली गायों की सेवा की जाएगी।
डिस्ट्रिक्ट पीआरओ मनीष अग्रवाल ने आह्वान किया कि आगरा जिले में सभी 45 लायंस क्लब शहर की एक− एक गौशाला को गोद लेकर गोसेवा का पुण्य कमाएं।
रीजन चेयरपर्सन एमजेएफ मनोज गुप्ता ने कहा कि गोसेवा सभी पुण्यों को देने वाली होती है। क्लब द्वारा एक सप्ताह में ये दूसरी बार गोसेवा की गयी है।
इस अवसर पर सचिव संगीता गुप्ता, कोषाध्यक्ष राजकुमार खन्ना, पूर्व अध्यक्ष एमजेएफ संजय गुप्ता, आरपी अग्रवाल, अनमोल गुप्ता, रोहित माहेश्वरी, गौरी शंकर, रमेश यादव, राजेंद्र गर्ग, पवन पैंगोरियाआदि उपस्थित रहे।