उत्तर प्रदेश

राजीव नयन गिरी ने संभाला फतेहपुर के सीएमओ का पदभार

पहली ही विभागीय परिचय बैठक में गिनाईं अपनी प्राथमिकताएं

फतेहपुर: राजीव नयन गिरी फतेहपुर के नए चीफ मेडिकल अफसर, यानी सीएमओ बनाए गए और उन्होंने रविवार को ही यहां पदभार भी संभाल लिया। उनका सीतापुर से यहां तबादला किया गया था। उन्होंने प्रभारी सीएमओ डॉ. इश्तियाक अहमद से पदभार हस्तगत किया और इसीके साथ पहली ही विभागीय परिचय बैठक में उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं भी गिना दीं। जनसमस्याओं से निपटने के लिए उन्होंने जनता मिलन की बात तो की ही, साथ ही यह भी कह दिया कि अगर कोई जरूरतमंद है, तो वह उनसे कभी भी किसी भी समय मिल सकता है।
परिचय बैठक में उन्होंने जिले की स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं की समीक्षा भी की और विभागीय अधिकारियों से स्पष्ट रूप से कहा कि जिले में लाभार्थी परक जो भी योजनाएं संचालित की जा रही हैं, उनकी बाकायदा समीक्षा की जाएगी और नियमित प्रगति रिपोर्ट भी ली जाएगी। साथ ही सीएचसी और पीएचसी में भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ाने और इमरजेंसी सेवाएं प्रभावित रूप से संचालित हों, इस मकसद से दिन हो या रात, कभी भी छापेमारी भी की जाएगी। जहां—जहां कमियां नजर आएंगी, उन्हें दूर करना उनकी प्राथमिकता होगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि चिकित्सकों को उनकी तैनाती स्थल पर रुकना भी होगा।
बरसात के मौसम के मद्देनजर उन्होंने एंटी ढनेक बेनम इंजेक्शन की पर्याप्त उपलब्धता पर भी जोर दिया, जिसकी व्यवस्था चौबीस घंटे के अंदर कराने की बात उन्होंने कही। डा. गिरी ने टीबी नियंत्रण अभियान की सुस्त गति पर चिंता जताते हुए इस सुस्ती को दूर करने की कड़ी चेतावनी भी दी। बैठक में in एडिशनल सीएमओ इश्तियाक अहमद, जिला क्षयरोग नियंत्रण अधिकारी शहाबुद्दी मंगला प्रसाद आदि भी मौजूद थे।