जीवन शैलीपंजाब

पंजाब वक्फ बोर्ड एडमिनिस्ट्रेटर एम एफ फारूकी ने जारी किये 1 करोड़ 8 लाख रुपए की ग्रांट

मुस्लिम समाज को कब्रिस्तान मुहैया करवाना हमारी पहली प्राथमिक्ता, एजुकेशन और हेल्थ सेक्टर को भी किया जा रहा अपग्रेड- एडीजीपी

25 के करीब विडो पेंशन को भी मिली मंजूरी।

जालंधर (मजहर):पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से एक बार फिर से 1 करोड़ 8 लाख 50 हजार रुपए की डेवपमेंट ग्रांट जारी की गई है। जिस में जालंधर जिले की चार एप्लीकेशन में 18.50 लख रुपए मंजूर किए गए हैं।
इस बारे में जानकारी देते हुए एडमिनिस्ट्रेटर कम एडीजीपी पंजाब एमएफ फारुकी ने बताया कि पंजाब के अलग-अलग जिलों से इस बार कुल 46 एप्लीकेशन ग्रांट को लेकर रिसीव की गई थी जिसमें से 41 एप्लीकेशन दुरुस्त पाई गई है जिन्हें 1 करोड़ 8 लाख की ग्रांट रिलीज की गई है जबकि 5 एप्लीकेशन तकनीकी रुप से सही नहीं थी जिन्हें संबंधित जिला एस्टेट अफसरों को दुरुस्त कर दोबारा से पेश करने के निर्देश दिए गए है, जिसके बाद उन्हें भी ग्रांट जारी की जाएगी। इसके अलावा सूबे में 25 के करीब विडो पेंशन को भी मंजूरी दी गई है जिनके अकाउंट में जलद पेंशन की राशि आना शुरू हो जाएगी।
एमएफ फारुकी ने बताया कि वक्फ बोर्ड की तरफ से सभी जिलों में कब्रिस्तान मुहैया करवाना हमारा प्राथमिक आधार है। इसे लेकर मोगा के गांव आलमवाला कलां में 14 लाख रुपए से 4 कनाल का कब्रिस्तान लेकर वक्फ बोर्ड की तरफ से स्थानीय मुस्लिम समुदाय को मुहैया करवाया गया है।
बोर्ड के सीनियर अधिकारी जमील अहमद ने बताया कि मुस्लिम समुदाय की सभी मांगों को पहल के आधार पर हल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड लगातार अपनी प्रापर्टी को कानूनी तरीके से कब्जा मुक्त करवाते हुए लीज के दायरे में लाया जा रहा है। जिससे पंजाब वक्फ बोर्ड का आर्थिक  स्तर भी मजबूत हो रहा है। उन्होंने बताया कि जिला मालेरकोटला-संगरूर में 15 फाइलें, राजपूरा-मोहाली इसमें में 5 फाइलें, लुधियाना की 8 फाइलें, होशियारपुर की 3 एप्लीकेशन, अमृतसर जिले की 3, जालंधर में 4, रोपड़ में 2, जिला फरीदकोट में 1, फिरोजपुर की 1 एप्लीकेशन को मंजूरी दी गई है। उन्होंने कहा कि पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से मेडिकल और एजुकेशन सेक्टर में भी लगातार काम किया जा रहा है।