उत्तर प्रदेशराजनीति

मंत्री रामकेश योगी की विश्वसनीय टीम का बनें हिस्सा:जीत दिलाने की मिली जिम्मेदारी

संवाद/ विनोद मिश्रा
लखनऊ। जलशक्ति राज्य मंत्री “रामकेश निषाद” अपनी कुशल “प्रशासनिक एवं संगठनात्मक क्षमता से सीएम योगी की विश्वसनीय मंत्रियों की थर्टी (30) टीम” में शामिल होने में कामयाबी हासिल की है। सीएम योगी आदित्य नाथ नें विधानसभा उप चुनाव में परचम के लिये उन्हें मिर्जापुर जिले की “मझवां विधान सभा का प्रभारी” बनाया है। दरअसल जल शक्ति राज्य “मंत्री रामकेश की कार्य शैली की यह विशेषता” है की वह लोकसभा या विधान सभा में जिस भी जिले में प्रचार के लिये गये 

वहां “मतदाताओं से आत्मीय संबंध बनाने में कामयाब” हुये है परिणाम भले ही जीत या हार का रहा हो लेकिन वोट का प्रतिशत बढ़ाने में उनकी कामयाबी हमेशा जन चर्चा में रही है।”निषाद समुदाय में उनकी छवि प्रदेश के नंबर वन नेताओं” में आंकी जाती है। अन्य पिछड़ी जातियों में पकड़ बनाने के अलावा अपनी “मिलनसारिता से सवर्ण तबके में भी इनकी खासी पकड़” रहती है।


जल शक्ति राज्य “मंत्री रामकेश की कार्यशैली की खासियत यह भी है की बह बूथ स्तर के सभी कार्यकर्ताओं से संवाद “रखते हैं। उनकी समस्याओं का निराकरण कराते हैं। उनका “बूथ प्रबंधन और उससे जुड़े कार्यकर्ताओं पर फोकस रखना खास विशेषता” मना जाता है। आपको बता दें की विधान सभा उप चुनाव की दस सीटों पर जीत के लिये योगी नें अपनी मंत्रिपरिषद के तीस मन्त्रियों का चयन किया है। इनमें से जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद भी हैं।