उत्तर प्रदेश

मुफ्ती आजम-ए-हिन्द का एक रोज़ा कुल 20 जुलाई को

बरेली । आला हज़रत के छोटे साहिबज़ादे मुफ़्ती आज़म-ए-हिन्द अल्लामा मुफ़्ती मुहम्मद मुस्तफ़ा रज़ा खान क़ादरी नूरी का 44 वॉ एक रोज़ा उर्स-ए-नूरी ख़ानक़ाह ताजुश्शरिया में 20 जुलाई बरोज़ हफ्ता को क़ाज़ी ए हुन्दुस्तान मुफ़्ती मुहम्मद असजद रज़ा खान क़ादरी की सरपरस्ती व सदारत में मनाया जायेगा।
जमात रज़ा ए मुस्तफ़ा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान हसन खान (सलमान मिया) ने बताया कि देश भर से उलेमा किराम व ज़ायरीन उर्से नूरी में तशरीफ़ ला रहे हैं | उन्होंने बताया कि उर्स का आगाज़ नमाज़ फ़ज़्र कुरानख्वानी व नात-ओ-मनकबत से होगा। बाद नमाज़-ए-ईशा नात-ओ-मनकबत व बाहर से आये उलेमा की तक़रीरे होगी। देर रात एक बजकर चालीस मिनट पर कुल शरीफ की रस्म अदा की जाएगी। सलमान मिया ने बताया कि बहार से आये ज़ायरीन के लिए लंगर का इंतेज़ाम किया गया है।

जमात रज़ा ए मुस्तफ़ा के राष्ट्रीय महासचिव फरमान हसन खान (फरमान मिया) ने ज़िलाधिकारी से मांग की कि दरगाह गली में साफ़ सफाई के अलावा देर रात तक पानी व बिजली सप्लाई सुचारु रूप से जारी रखे, उर्स की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं | आज जमात रज़ा ए मुस्तफा के पदाधिकारियों की एक बैठक हुई । जिसमें मुख्य रूप से डॉ मेहँदी हसन, हाफिज इकराम, मौलाना शम्स, मौलाना निजामुद्दीन, मोईन खान, शमीम अहमद, दांनी अंसारी आदि लोग मौजूद रहे।