देश विदेश

भारतीय पोषण संघ,भागलपुर चैप्टर का जागरूकता कार्यक्रम संपन्न


भागलपुर: भारतीय पोषण संघ का 56th वार्षिक राष्ट्रीय सम्मेलन सिंबायोसिस अंतरराष्ट्रीय डीम्ड यूनिवर्सिटी पुणे में 13, 14 एवं 15 नवंबर 2024 को आयोजित होने जा रहा है इस हेतु निबंध एवं एब्स्ट्रेक्ट जमा करने के अंतिम तिथि 10 अक्टूबर है। विभिन्न राज्यों से एन एस आई के कांफ्रेंस में लोग शामिल होते हैं। इसकी जागरूकता के लिए 22 जुलाई 2024 को भागलपुर चैप्टर एन एस आई के तहत कार्यक्रम रखा गया था जिसका संचालन नीतेश कुमार ने किया एवं अतिथियों का स्वागत गुलअफशा परवीन ने किया।

पूर्व कुलपति सह संयोजक भागलपुर चैप्टर एन एस आई के प्रो. डॉ. फारूक अली ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। उन्होंने बताया कि एन आई एन की स्थापना को 103 साल, एन एस आई की स्थापना को 53 साल एवं भागलपुर चैप्टर की स्थापना को 13 साल हुआ है। 2023 में भागलपुर चैप्टर को बेस्ट परफॉर्मेंस चैप्टर का अवार्ड मिला था जिसका मुकाबला कोयंबटूर, बेंगलुरु, चेन्नई, अजमेर, तिरुपति, मुंबई, बड़ौदा, दिल्ली, लुधियाना, जोरहाट जैसे सशक्त अन्य 36 चैप्टर से था। उन्होंने यह भी कहा कि श्रम को सम्मान मिलता है जो भागलपुर चैप्टर के सदस्यों के श्रम से प्राप्त हुआ ।

इस आयोजन में मुंगेर से डॉ शाहिद रजा जमाल एवं डॉ. निर्मला कुमारी, बी एन मंडल यूनिवर्सिटी से डॉ प्रियंका कुमारी, टीएमबीयू से डॉ शेफाली एवं डॉ शाहिदा खानम, जयप्रकाश यूनिवर्सिटी छपरा से डॉ आंचल सिंह, पी पी यू की डॉ अनुराधा के साथ-साथ मो फारूक आजम समेत दर्जनों छात्राएं मौजूद थे। धन्यवाद ज्ञापन मो दानिश ने किया।