उत्तर प्रदेशजीवन शैली

विकास कार्यों में धीमी प्रगति पर कमिश्नर बालकृष्ण त्रिपाठी नाराज


संवाद/ शरद मिश्रा


बांदा। कमिश्नर बालकृष्ण त्रिपाठी की अध्यक्षता में आयुक्त कार्यालय सभागार में मंडलीय विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक हुई। योजनाओं में धीमी प्रगति पर उन्होंने नाराजगी जताई।उन्होंने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास योजना में प्रगति की समीक्षा करते हुए मुख्य विकास अधिकारियों को आवास निर्माण कार्यों में तेज गति से प्रगति लाने केे निर्देश दिए। उन्होंने जल-जीवन मिशन के अंतर्गत खोदी गई सड़कों को हर हाल में बनवाने की बात कही।


उन्होंने सेतुओं के निर्माण कार्य एवं सड़क मरम्मत के कार्यों की समीक्षा में सड़क मरम्मत का कार्य तेज गति से गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए। बाढ़ बचाव तैयारी एवं अन्ना जानवरों के संरक्षण का ब्यौरा लिया।मंडलायुक्त ने आजीआरएस पोर्टल के अंतगर्त पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के प्रकरणों का समय से गुणवत्तायुक्त निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि पुराने आवेदन लंबित नही रहने पाए तथा वृद्धावस्था पेंशन में शत्-प्रतिशत फीडिंग किए जाने के साथ नए आवेदनों को भी शीघ्र स्वीकृत करने की बात कही।


बैठक में जिलाधिकारी बाॅदा नगेन्द्र प्रताप,डीएम चित्रकूट शिवशरणअप्पा जीएन,डीएम हमीरपुर राहुल पाण्डेय, अपर आयुक्त प्रशासनअमर पाल सिंह, संयुक्त विकास आयुक्त यशवंत कुमार सिंह सहित मण्डल के समस्त मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी तथा मण्डलीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।