देश विदेश

कलाम की कश्ती में बैठकर ही कामयाबी की मंज़िल तक पहुँच सकते भारतीय मुस्लिम : जमाल सिद्दीक़ी

एपीजे अब्दुल कलाम की 9 वीं पुण्यतिथि पर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा चलायेगा विशेष अभियान

राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीक़ी के नेतृत्व में देश भर होंगे विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन

दिल्ली : भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा 27 जुलाई को भारत रत्न मिसाइल मैन पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की 9 पुण्यतिथि के मौक़े पर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिदीक़ी ने नेतृत्व में देश भर में अभियान चलाकर ज़िला स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि पेश करेगा। जिसकी तैयारी मोर्चा शुरू कर दी गई है। अभियान की तैयारियों को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और अल्पसंख्यक मोर्चा प्रभारी दुष्यंत गौतम ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीक़ी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय पदाधिकारी, कार्यकारिणी सदस्य, प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश महामंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की। इस मौक़े जमाल सिद्दीक़ी ने कहा कि अभियान का उद्देश्य कलाम साहब द्वारा भारत के विकास में कलाम के योगदान को सलाम करना और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करना है। कलाम की कश्ती में बैठकर ही कामयाबी की मंज़िल तक पहुँच सकते भारतीय मुस्लिम । भाजपा उन सब को महत्त्व देती है। जिन्होंने धर्म और जाति से ऊपर उठ कर राष्ट्र को मज़बूत करने में मदद की है।

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय सह मीडिया प्रभारी ने बताया कि अभियान का आगाज़ 27 जुलाई को रामेश्वरम तमिलनाडू स्थिति एपीजे अब्दुल कलाम के हाऊस से लेकर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल तक बाईक रेली निकाल कर किया जाएगा। जहां उनकी मूर्ति पर माला अर्पण किया जायेगा। इस मौक़े पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित होने की संभावना है। जहां राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. कलाम की उपलब्धियों को गिनाएंगे। उसके बाद मेडिकल कैंप का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में ज़िला स्तर पर पूरे देश में डॉ. कलाम की मूर्ति अथवा तस्वीर पर माला अर्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी । इस अभियान में मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्रीय प्रभारी नियुक्त करेंगे वहीं प्रदेश अध्यक्ष प्रदेश प्रभारी, ज़िला अध्यक्ष ज़िला प्रभारी की नियुक्ति करेंगे।

इस मौक़े पर देश के सभी प्रदेशों में सोशल मीडिया के माध्यम से ” युवा उद्यमिता अवार्ड ” का आगाज़ होगा । जिसमें सभी प्रदेशों से 5-5 व्यक्तियों का चयन किया जाएगा। अवॉर्ड के लिए 6 अगस्त को नमोनेशन किए जाएंगे जबकि परीणाम 12 अगस्त को घोषित किए जाएंगे। साथ ही 26 जुलाई सुबह 11: 30 बजे सभी प्रदेश भाजपा कार्यालय एवं जिला कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी