उत्तर प्रदेशजीवन शैली

प्राधिकरण के सीईओ  मयूर माहेश्वरी की अध्यक्षता में यूपीसीडा इंटीग्रेटेड मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर (आईएमसी) आगरा परियोजना की विगत बैठक के संदर्भ में समीक्षा बैठक हुई आयोजित।

पीडब्ल्यूडी, एडीए, ब्रिज कॉरपोरेशन, और यूपीसीडा के अधिकारियों को संयुक्त निरीक्षण करने के दिए निर्देश

आगरा। यूपीसीडा इंटीग्रेटेड मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर (आईएमसी) आगरा परियोजना की 03 जून को हुई बैठक के संदर्भ में आज समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी। बैठक प्राधिकरण के सीईओ मयूर माहेश्वरी की अध्यक्षता में मंडलायुक्त कार्यालय आगरा में की गयी है। समीक्षा बैठक में प्राधिकरण के मुख्य कार्यपलक अधिकारी मयूर माहेश्वरी ने पिछली बैठक के संदर्भ में प्रमुख प्रतिबद्धताओं और प्राथमिकताओं को अतिशीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। पिछली बैठक के सन्दर्भ में एडीए को 10 एकड़ जमीन के क़ानूनी विवादों जैसे सम्बंधित मामलों को निरस्तीकरण के निर्देश दिए गए एवं जिला प्रशासन को शेष 14 हेक्टेयर भूमि को यथाशीघ्र यूपीसीडा को हस्तांतरित करने के निर्देश दिए गए।

पीडब्ल्यूडी, एडीए, ब्रिज कॉरपोरेशन, और यूपीसीडा के अधिकारियों को आज ही एक संयुक्त दौरा करने का निर्देश दिया गया है, ताकि इनर रिंग रोड से परियोजना क्षेत्र तक बेहतर पहुंच मार्ग मिल सके। जल निगम को एक सप्ताह के भीतर रेनी वेल के सम्बन्ध में निष्पादन लागत, स्थान एवं सैंपल टेस्टिंग के रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।बैठक में बताया गया कि यूपीपीसीएल को परियोजना क्षेत्र में एमआरएसएस सबस्टेशन स्थापित करने हेतु भूमि को चिन्हित कर दिया गया है एवं पावर ट्रांसमिशन लाइन के साथ-साथ 132 केवी हाई टेंशन लाइन को मोनोपोल में बदलने के सम्बन्ध में अनुमानित लागत यूपीपीसीएल द्वारा प्राप्त हो चुकी है, जिससे जल्द ही विकास कार्य शुरू किया जा सकेगा।

परियोजना क्षेत्र में डीएफओ द्वारा वृक्षों के चरणबद्ध एवं स्थानांतरण की संख्या का परिक्षण कार्य पूर्ण हो चुका है एवं इस सम्बन्ध में रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर प्राप्त हो जाएगी। परियोजना सलाहकार को परियोजना लागत को तर्कसंगत बनाने और परियोजना की वित्तीय व्यवहार्यता पर विचार विमर्श करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में उ0प्र0 के प्रमुख सरकारी विभागों के प्रतिनिधि और हितधारक जैसे चर्चित गौड़ एसीईओ यूपीसीडा, राजीव त्यागी, पीजीएम, यूपीसीडा, एडीएम (प्रशासन) अजय कुमार सिंह और सभी विभागों जैसे आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) यूपी जल निगम, यूपी पावर ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीटीसीएल), डीएफओ आगरा, यूपी-सिंचाई विभाग, यूपी ब्रिज कॉर्पोरेशन के वरिष्ठ अधिकारी आदि उपस्थित रहे।