उत्तर प्रदेशराजनीति

दस विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर तेज हुई सियासत,रालोद ने दो सीटों पर ठोका दावा

लखनऊ।उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाला है।इसी बीच एनडीए में शामिल राष्ट्रीय लोकदल ने दो विधानसभा सीटों को लेकर अपनी पेशबंदी शुरू कर दी है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि जयंत चौधरी की पार्टी रालोद ने मीरापुर विधानसभा सीट के साथ-साथ अलीगढ़ की खैर विधानसभा सीट पर भी अपना दावा ठोका है।

कानपुर की सीसामऊ सीट से सपा विधायक इरफान सोलंकी की सदस्यता रद्द होने के बाद कुल 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है।इसके लिए सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है,जिसमें भाजपा की सहयोगी दल रालोद भी शामिल है। रालोद ने पहले मीरापुर और खैर सीट के साथ गाजियाबाद सदर सीट पर भी अपनी दावेदारी की थी।पार्टी नेताओं का कहना है कि ये संदेश भाजपा संगठन तक भी पहुंचाया जा रहा है।रालोद नेताओं का कहना है कि सपा के पीडीए कार्ड की काट सिर्फ रालोद के पास है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी का कहना है कि खैर विधानसभा सीट पर 1.20 लाख जाट और 60 हजार ब्राह्मण वोटर हैं। रालोद को सीट मिलने से जाट वोटर कटने से बच जाएंगे। मीरापुर सीट पर रालोद का दावा है,क्योंकि यह सीट रालोद के ही पास थी।