उत्तर प्रदेश

एसपी ने शराब पीने वाले थानाध्यक्ष का चार्ज छीना

संवाद।। तौफीक फारूकी

फर्रुखाबाद। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने वर्दी में शराब पीकर विभाग की छवि धूमिल करने वाले थानाध्यक्ष का चार्ज छीन लिया है। उन्होंने बीती रात कमालगंज थानाध्यक्ष उप निरीक्षक राजेश राय को थाने से हटाकर एसओजी में भेजा है। राजेपुर थाना अध्यक्ष रणविजय सिंह
को कमालगंज थाना अध्यक्ष का चार्ज सौपा है। वीआईपी सेल के इंस्पेक्टर योगेंद्र सिंह सोलंकी की राजेपुर प्रभारी निरीक्षक पद पर तैनाती की गई है। बीते दिनों थानाध्यक्ष राजेश राय को वर्दी में ही शराब पीते देखे जाने पर उनकी फोटो वायरल की गई थी।

जिससे पुलिस विभाग की बहुत किरकिरी हुई थी। एसपी के आदेश पर अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा राजेश राय थानाध्यक्ष की थाने में ड्यूटी के दौरान वर्दी में शराब का सेवन किये जाने की वायरल फोटो के सम्बन्ध में गहनता से जांच की गयी। जांचोपरान्त पाया गया कि थानाध्यक्ष राजेश राय का उक्त फोटो सोशल मीडिया में वायरल होने से आम जनमानस में पुलिस की छवि नकारात्मक बनी है। उक्त थानाध्यक्ष के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही करते हुए दण्डात्मक कार्यवाही की गयी है।

बताया जाता है कि इस मामले में उपनिरीक्षक राजेश राय के विरुद्ध प्रतिकूल प्रविष्टि भी की गई है। उप निरीक्षक राजेश राय का चार्ज ऐसे समय में छिन गया जब कमालगंज पुलिस शिक्षक विश्राम सिंह राजपूत को गोली मारने वाले आरोपी के करीब पहुंच गई है। किसी समय भी आरोपी की गिरफ्तारी होने पर पुलिस को वाहवाही मिलनी तय है। एक जन प्रतिनिधि का संरक्षण मिलने के कारण राजेश राय के हौसले बढ़ते चले गए उन्होंने क्षेत्र में जुएं के अड्डे चलवा कर पेड़ों का जबरदस्त कटान कराया और अवैध कमाई करने के लिए तमाम दलाल बना दिए।

जनप्रतिनिधि के दबाव में एसपी ने भ्रष्ट दरोगा के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की बल्कि की जांच रिपोर्ट ठंडा बस्ती में डाल दी गई थी। बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी का लापरवाह पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के विरुद्ध कडा रुख देखकर पुलिस महकमे में में योगी का जबरदस्त भय व्याप्त हो गया है। उप निरीक्षक राजेश राय 2 जून 2023 को थाना थानाध्यक्ष कादरीगेट से थानाध्यक्ष कमालगंज गए थे