उत्तर प्रदेशराजनीति

कांग्रेस ने जातिगत जनगणना और आरक्षण पर से 50 प्रतिशत की पाबन्दी हटाने के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

आगरा। जातिगत जनगणना कराने और आरक्षण पर से, 50 प्रतिशत की पाबन्दी हटाने की मांग के समर्थन में जिला कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग ने प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम के निर्देश पर जिला अध्यक्ष मोहसिन काज़ी के नेतृत्व मे रविवार को मंटोला तिराहा पर हस्ताक्षर अभियान चलाया।
जिला अध्यक्ष मोहसिन काज़ी ने कहा कि राहुल गाँधी जी के आहवान पर जातिगत जनगणना कराने और आरक्षण पर से, 50 प्रतिशत की पाबन्दी हटाने के समर्थन में मण्डल आयोग के लागू होने की वर्षगांठ 7 अगस्त तक हस्ताक्षर अभियान चलेगा। उन्होंने भाजपा सरकार पर दलित और पिछड़ा विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार नौकरियां इसलिए नहीं दे रही है ताकि आरक्षण से पिछड़े और दलित नौकरी न पा जाएं।
वरिष्ठ नेता याकूब शेख ने कहा कि लोकसभा चुनाव में दलितों, पिछड़ों और मुसलमानों के बीच बनी राजनीतिक एकता से भाजपा घबरा गयी है। राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी ही कमज़ोर तबकों की लडाई लड़ रहे हैं. उनको मजबूत करने से ही संविधान बचेगा

कार्यक्रम मे हबीब कुरैशी,अज़हर वारसी, बासित अली, मोमिन अख्तर, मोहम्मद वाजिद,समीर शेख , मोहम्मद नईम, अब्दुल कादिर, मोहम्मद वसीम, जैकी कुरैशी, बबलू कुरैशी, मोहम्मद इरफान ,आदिल आदि मौजूद रहे.