उत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी के आदेश की उड़ी धज्जियां, 3 काबड़िया घायल

संवाद – तौफीक फारूकी

फर्रुखाबाद। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ियों की सुरक्षा हेतु कड़े सड़क सुरक्षा के इंतजाम किए थे, लेकिन गड्ढा युक्त सड़कों के कारण बीती रात हाइवे पर बाइक गिरने से 3 क़ाबडिया गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों की मौके पर भीड़ लग गई, और सूचना मिलने पर पुलिस ने पहुंचकर घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजेपुर में भर्ती कराया। इनमें से एक काबडिया की हालत गंभीर हो गई, जिसे जिला अस्पताल राम मनोहर लोहिया रेफर कर दिया गया।

घायल काबड़िया अमन, पुत्र रामकृपाल, रवि, पुत्र रामदीन, व एक अन्य युवक निवासी ग्राम पकड़िया हाकिम थाना पुबांया जिला शाहजहांपुर से 7 बाइकों पर करीब 21 काबड़िया सवार होकर जनपद शाहजहांपुर के पांचालघाट पर गंगा जल भरने आ रहे थे। डबरी मोड़ के पास हाइवे पर सड़क खराब होने के कारण बाइक गड्डे में गिरने से ये हादसा हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल काबड़िया रवि समेत दो काबड़ियों को CHC राजेपुर में भर्ती कराया तथा तीसरे घायल काबड़िया अमन को साथियों ने जिला अस्पताल लोहिया में भर्ती कराया।

एनएचएआई द्वारा मुख्यमंत्री और जिला अधिकारी के आदेश की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जिला अधिकारी ने निरीक्षण कर गड्ढा भरने के निर्देश दिए थे, लेकिन आदेश हवा में उड़ गए, जिससे यह हादसा हुआ।