उत्तर प्रदेश

उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने काकोरी ट्रेन एक्शन और हर घर तिरंगा को लेकर की बैठक

आने वाली पीढ़ी को भी स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान और योगदान के बारे में जानकारी हो

स्वतंत्रता सेनानियों पर निबंध और भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा

छात्रों को स्वतंत्रता सेनानियों पर आधारित फिल्में दिखाई जाएं

लखनऊ । प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय, लखनऊ में काकोरी ट्रेन एक्शन और हर घर तिरंगा कार्यक्रम की बैठक की। उन्होंने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार सभी तैयारियों को समयबद्ध और व्यवस्थित तरीके से सुनिश्चित किया जाए।

उपाध्याय ने कहा कि आने वाली पीढ़ी भी अपने स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान और योगदान के बारे में जानकारी हो, इसी उद्देश्य से ये पहल की जा रही है। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में छात्रों के लिए स्वतंत्रता सेनानियों पर निबंध और भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा, छात्रों को स्वतंत्रता सेनानियों पर आधारित फिल्में दिखाई जाएं और सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाए। प्रतियोगिताओं के विजेता छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा और शहीद स्मारक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा।

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने कहा कि काकोरी ट्रेन एक्शन और हर घर तिरंगा के कार्यक्रमों को पूरे उत्साह और देशभक्ति के साथ मनाया जाए।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव एम.पी. अग्रवाल, विशेष सचिव गिरिजेश त्यागी, शिपू गिरी सहित विश्वविद्यालय के कई अधिकारी उपस्थित थे।