पंजाब

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में हुआ 2 लाख 28 हजार रुपए का फ्रॉड 

दो मरला मकान खरीदने के लिए 8 लाख का लोन लिया था मोहम्मद नसीम, हो गया फ्रॉड का शिकार
जालंधर  (मजहर): सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच कोर्ट रोड जालंधर से 2 लाख 28 हजार रुपए का चेक जमा करने के बाद अभी तक ना तो बैंक और ना ही पुलिस रुपए निकालने वालों तक पहुंच पाई है।
इस सिलसिले में जानकारी देते हुए मोहम्मद नसीम पिता अब्दुल हकीम निवासी शिवनगर ने बताया की उन्होंने 8 लाख में दो मरला जमीन शिवनगर में लिया था जिसका एसबीआई बैंक द्वारा 8 लाख का लोन पास किया।  2 अगस्त 2024 को सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में मैंने अपने अकाउंट में जो कि मेरे नाम से चेक था 2 लाख 28 हजार रुपए का चेक सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में जमा करवाया। तीन चार रोज बीत जाने के बाद जब जमा चेक से पैसे अकाउंट में नहीं आए तो उन्होंने बैंक में जाकर पता किया तो बैंक मैनेजर अजय ने पहले तो इंकार किया फिर सीसीटीवी कैमरा चेक किया जिसमें साफ दिख रहा है कि मैं चेक की पर्ची बैंक के एक स्टाफ से भरवा रहा हूं और बैंक के लिए स्टाफ ने कहा की बैंक के बॉक्स में डाल दो। सारे सुबोध दिखाने के बाद बैंक मैनेजर अजय ने बताया कि मोहम्मद नसीम के नाम से चेक से पैसे निकल गए हैं। और बैंक के मैनेजर ने उल्टे मोहम्मद नसीम को ही डांट डपट करने लगे। जिससे उनके साथ आए लोग भड़क गए और उन्होंने थाना बारादरी में बैंक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है। मोहम्मद नसीम ने बताया कि हमने 2 अगस्त को चेक जमा किए थे आखर चार रोज तक बॉक्स में चेक क्यों रखा गया। उन्होंने कहा कि बैंक में काम करने वाली एक लड़की जिन्होंने अपने हाथ से चेक के फॉर्म भरे थे उनके पूरे तौर पर इस मामले में मिली भक्ति है।
वहीं  थाना बारादरी के ए एस आई बलविंदर सैनी ने बताया कि मोहम्मद नसीम की शिकायत के आधार पर बैंक के सीसीटीवी कैमरे कंगाल गए जिससे जाहिर हुआ के मोहम्मद नसीम ने बैंक में आकर चेक जमा किए उसके बाद कोई अन्य व्यक्ति बैंक का बॉक्स खुलवाकर उनका चेक किसी दूसरे बैंक में लगाकर कैश करवा लिए हैं जिसकी पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। इस धोखाधड़ी मामले में जो भी लिपत पाए जाएंगे उस पर कार्रवाई की जाएगी।