उत्तर प्रदेशजीवन शैली

बेस्ट फादर अवार्ड सीज़न 4 में आगरा इन हस्तियों को होगा सम्मान जानिए इनके नाम

अफलातून फाउंडेशन अब देश की राजधानी में करेगी आगरा सहित देश के बेस्ट फादर्स का सम्मान

वर्ष 2025 के सीजन-4 में केंद्रीय राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल, दिल्ली के जाने-माने चिकित्सक डॉ. जेपी गुरूबक्शानी, समाजसेवी नजीर अहमद और देहदानी स्व. डॉ. राम अवतार शर्मा को मिलेगा

होटल पूनम प्लाजा में संरक्षकों व पदाधिकारियों के स्वागत संग प्रमुख चार बेस्ट फादर्स का किया चयन

भारतीय संस्कृति के लिए वृद्धाश्रम खतरा, ऐसे कार्यक्रमों से जागेगा माता-पिता के प्रति सम्मान: विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल

आगरा। बच्चों के लालन-पालन में पिता की भूमिका माँ से कम नहीं होती, लेकिन हमारे समाज में पिता को कभी भी माँ के बराबर सम्मान नहीं मिल पाया। बस इसी अभाव की पूर्ति के लिए अफलातून फाउंडेशन विगत तीन वर्षों से आगरा में बेस्ट फादर अवार्ड समारोह का आयोजन कर रहा है। अब इसका सीजन-4 देश की राजधानी दिल्ली में अगले वर्ष किया जाएगा ताकि पिता के प्रति सम्मान करने की भावना का प्रसार पूरे देश में हो सके।


रविवार को न्यू आगरा स्थित होटल पूनम प्लाजा में उपरोक्त घोषणा करते हुए फाउंडेशन के अध्यक्ष राजकुमार उप्पल ने जब सीजन 4 के बेस्ट फादर्स के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल, दिल्ली के जाने-माने चिकित्सक डॉ. जेपी गुरूबक्शानी, समाजसेवी नजीर अहमद और देहदानी स्व. डॉ. राम अवतार शर्मा जी का नाम प्रस्तावित किया तो फाउंडेशन के संरक्षकों, पदाधिकारियों, अतिथियों व निर्णायक मंडल ने एक स्वर में चारों नामों पर सहमति की मोहर लगा दी।


इस मौके पर मुख्य अतिथि विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने कहा कि आदर्श पुत्र नहीं होंगे तो आदर्श पिता कैसे होंगे। आज दुष्ट पुत्रों के कारण वृद्धाश्रम जरूरी तो हैं लेकिन भारतीय संस्कृति के लिए वृद्धाश्रम खतरा हैं। ऐसे आयोजनों से माता-पिता के प्रति सम्मान जागेगा, इसमें दो राय नहीं।अध्यक्षीय उद्बोधन में मुख्य संरक्षक और आगरा पब्लिक स्कूल के चेयरमैन महेश चंद शर्मा ने कहा कि इस बार फाउंडेशन द्वारा बेस्ट फादर के लिए ऐसे पिता भी चुने जाएंगे जिन्होंने अपनी पत्नी के अभाव में पिता के साथ-साथ माँ की भूमिका भी बखूबी अदा की है।


संरक्षक डॉ. राहुल राज ने कहा कि अफलातून फाउंडेशन द्वारा आगरा के गैर सरकारी संगठनों की निगरानी कर देखा जाएगा कि सरकारी अनुदान का सही सदुपयोग हो पा रहा है कि नहीं।
कवि पदम गौतम ने अपनी कविता ‘कमाई जिंदगी भर की हमारे नाम करते हैं’ द्वारा पिता को नमन कर सबकी वाहवाही बटोरी।
शुरू में फाउंडेशन के कोषाध्यक्ष हिमांशु उप्पल ने बताया कि फाउंडेशन वर्ष पर्यंत गरीबों, अपाहिज़ों और जरूरतमंदों का सहयोग करती रहेगी।अंत में मार्गदर्शक आदर्श नंदन गुप्त ने आभार व्यक्त किया। संचालन दीपक जैन ने किया।


इस दौरान विशिष्ट अतिथि डॉ. जेपी गुरूबक्शानी (दिल्ली), संरक्षक सतीश अरोड़ा, डॉ. संजीव नेहरू, डॉ. मधुरिमा शर्मा, अंतरराष्ट्रीय हास्य कवि पवन आगरी, सुशील नोतनानी, वरिष्ठ पत्रकार राजीव दीक्षित व डॉ. महेश धाकड़, शीतल उप्पल, शीतल अग्रवाल, रंगकर्मी अनिल जैन, अजय शर्मा, बृजेश शर्मा, मनीष चोपड़ा, दीपक टंडन, कीर्ति टंडन, रतन लाल गोला, रीमा जी, आँचल उप्पल और बुलबुल उप्पल भी प्रमुख रूप से उपस्थित रहीं।