दिल्ली

जिला मजिस्ट्रेट दक्षिणपूर्व दिल्ली आईएएस अजय कुमार गुप्ता ने ‘द स्कॉलर स्कूल’ में ‘सैयद हामिद’ ब्लॉक का उद्घाटन किया

विद्यालय के विकास के लिए मैं अपना पूरा सहयोग दूंगा / जिलाधिकारी

नई दिल्ली:  “स्कूल किसी इमारत का नाम नहीं है बल्कि यह एक ऐसी जगह है जहां बच्चों के संस्कारों को बढ़ावा दिया जाता है और उनके सपनों को उड़ान दी जाती है। इसमें शिक्षकों की अहम भूमिका होती है। मुझे बहुत खुशी है, मुझे “ सैयद हामिद ब्लॉक के उद्घाटन के लिए बुलाया गया।

ये विचार दक्षिण पूर्वी दिल्ली के जिलाधिकारी आईएएस अजय कुमार गुप्ता ने द स्कॉलर स्कूल में सैयद हामिद ब्लॉक के उद्घाटन के अवसर पर व्यक्त किये। वे उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

उन्होंने कहा, “मैं इस स्कूल के विकास के लिए अपना पूरा सहयोग दूंगा। मुझे बहुत खुशी है कि मुझे सैयद हामिद ब्लॉक के उद्घाटन के लिए याद किया गया। बच्चों में रचनात्मकता का पोषण करें और उनकी शैक्षणिक रुचि को न दबाएं।”

यह तीन मंजिला ब्लॉक प्रसिद्ध शिक्षाविद् स्वर्गीय सैयद हामिद, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति, ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष को समर्पित है।

वर्ष 2010 में स्थापित, स्कॉलर स्कूल जामिया नगर में किंडरगार्टन से 8 वीं कक्षा तक 800 से अधिक छात्र और उनकी शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए 40 प्रशिक्षित शिक्षक हैं।

इस मौके पर विजन 2026 के चेयरमैन टी. आरिफ अली ने कहा, ”सैयद हामिद साहब भारत के इस्लामिक राष्ट्र के विकास के लिए हमेशा चिंतित रहते थे और उन्हें जहां भी मौका मिला उन्होंने काम किया. सच्चर कमेटी की रिपोर्ट उन्हीं के प्रयासों का नतीजा है” जब वेलफेयर फाउंडेशन के गठन की प्रक्रिया शुरू हुई तो वह बहुत आगे थे और उन्होंने संस्थापक अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली। हम उनकी सेवाओं को नहीं भूल सकते।

मजलिस के अध्यक्ष, ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष सिराज हुसैन ने कहा, “मुझे खुशी है कि यहां सैयद हामिद के नाम पर एक ब्लॉक का निर्माण किया गया है। यह ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से सबसे अच्छी श्रद्धांजलि है। मुझे उम्मीद है कि स्कॉलर स्कूल सैयद हामिद की इच्छा के अनुसार उत्कृष्टता हासिल करेगा।” ।

इससे पहले ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन के सहायक महासचिव एम. साजिद ने अपने स्वागत भाषण से अतिथियों का स्वागत किया। विद्यालय की प्रधानाचार्या महपारा जान ने शुक्रिया अदा किया।

इस मौके पर नायब अमीर जमात-ए-इस्लामी हिंद के इंजीनियर मोहम्मद सलीम, विजन के सीईओ पी के नौफल, फाउंडेशन के हेल्थ मैनेजर डॉ. आरिफ नदवी, द स्कॉलर स्कूल के प्रशासक काजी मोहम्मद मियां समेत बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य लोग शामिल हुए. इस मौके पर बच्चों ने कल्चरल प्रोग्राम से अतिथियों का स्वागत किया .चलते चलते अजय कुमार गुप्ता ने कैंपस में पौध रोपड़ किया .