उत्तर प्रदेशजीवन शैली

जनकपुरी महोत्सव 2024 राजा जनक बने स्वर्णकार प्रमोद वर्मा गुड्डू और उनकी पत्नी मंजू वर्मा को मिला रानी सुनैना बनने का सौभाग्य

आगरा। शाहगंज में सजने वाली जनकपुरी की तैयारियों ने रूप लेना शुरू कर दिया है। जन-जन के हृदयवासी मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए भक्तों की उस्तुकता बढ़ती जा रही है। लाखों भक्तों की कसौटी पर खरे उतरने के लिए सोमवार को श्री जनकपुरी महोत्सव समिति के पदाधिकारियों ने राजा जनक के लिए इंद्रा पुरी कॉलोनी के स्वर्णकार प्रमोद वर्मा गुड्डू और उनकी पत्नी मंजु वर्मा को रानी सुनैना के नाम की घोषणा की अध्यक्ष की घोषणा मंगलवार को वैदिक मंत्रोत्चरण और हवन पूजन कर होगी।

जनकपुरी केंद्रीय कार्यालय में आयोजित बैठक की
अशोक कुलश्रेठ ने राजा जनक की घोषणा करते हुए कहा कि भगवान श्रीराम के अलौकिक रथ का स्वागत राजा जनक बने प्रमोद वर्मा गुड्डू भाई करेंगे।मंजू वर्मा रानी सुनयना बनेंगी। जनकपुरी उत्तर भारत का सबसे बड़ा धार्मिक और सांस्कृतिक महोत्सव है। इसलिए समिति की कोशिश है कि जनक परिवार के साथ मिलकर इस बार के जनकपुरी महोत्सव को व्यापक, भव्य, दिव्य, मर्यादित, अनुशासित, व्यवस्थित, यादगार और ऐतिहासिक रूप प्रदान करने की कोशिश करें।

प्रभु राम की अगवानी करना पुण्य कर्मों का उदय
इस मौके पर राजा जनक बने प्रमोद वर्मा ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की भव्य बारात की अगवानी करने का सौभाग्य मिलना हमारे परिवार के लिए पुण्य कर्मों का उदय है। सियाराम की मनोहर युगल छवि को आँखों में भरने के लिए पूरी मिथिला नगरी उत्साहित है।

माता सीता को बेटी के रूप में विदा करने का है इंतजार
रानी सुनयना बनी मंजू वर्मा ने कहा कि माता सीता को बेटी के रूप में विदा करना हमारे लिए बेहद यादगार और भावनात्मक अनुभव होगा।इस अवसर पर डॉ. सुनील शर्मा, राहुल चतुर्वेदी, गौरव राजावत, कुमुद वर्मा, महेंद्र खंडेलवाल, इंद्रजीत सिंह, पूजा वाल्मीकि, जुगल श्रोतिया, हेमंत भोजवानी, पुष्पेन्द्र त्रिवेदी, मुनेन्द्र जादौन आदि मौजूद रहे।