उत्तर प्रदेश

डिंपल यादव के प्रतिनिधि रहे सपा नेता नवाब सिंह यादव को कन्नौज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब के खिलाफ एक लड़की ने नौकरी का झांसा देकर शोषण करने का आरोप लगाया है

अयोध्या के बाद अब कन्नौज में भी सपा नेता का नाम रेप केस में सामने आ रहा है. सपा नेता पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव पर आरोप है कि उन्होंने नाबालिग से रेप की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने नवाब सिंह यादव को गिरफ्तार कर लिया है.

अयोध्या में सामने आए केस में मोइद खान का जुड़ाव सांसद अवधेश प्रसाद से जुड़ा हुआ नजर आ रहा था, जबकि इस बार नवाब सिंह का संबंध सांसद डिंपल यादव से जुड़ा हुआ नजर आ रहा है. नेता नवाब सिंह यादव सांसद डिंपल यादव के प्रतिनिधि रहे हैं.

कैसे दिया अपराध को अंजाम
नेता नवाब सिंह यादव ने इस अपराध को अंजाम देने के लिए एक नाबालिग बच्ची को काम का झांसा देकर बुलाया था. नवाब सिंह यादव ने नाबालिग को उसकी बुआ के साथ नौकरी दिलाने के नाम पर बुलाया था और फिर नाबालिग के साथ नवाब सिंह यादव ने अपराध करने की कोशिश की लेकिन बच्ची ने समय पर समझदारी दिखा कर खुद को बचा लिया. बच्ची ने तुरंत यूपी पुलिस के नंबर 112 पर कॉल कर पुलिस को नेता के इस अपराध की जानकारी दी.

अयोध्या रेप केस

अयोध्या में 12 साल की नाबालिग के साथ रेप हुआ था. समाजवादी पार्टी के भदरसा नगर अध्यक्ष मोइद खान और नौकर राजू खान पर आरोप है कि लगभग ढाई महीने पहले नाबालिग पीड़िता खेत से मजदूरी कर के लौट रही थी, उसी समय नौकर राजू ने पीड़िता से कहा कि मालिक मोईद खान ने उसे मिलने के लिए बुलाया है, मोईद ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और मोइद के बाद नौकर राजू ने भी नाबालिग के साथ अपराध को अंजाम दिया.

रेप मामले पर सियासत तेज
अयोध्या के पूरे मामले पर सियासत तेज हो गई थी, जहां बीजेपी ने सपा को इस मामले को लेकर निशाना बनाया था, सीएम योगी ने कहा था, सपा के मुंह में अब दही जम गई है. वहीं अखिलेश यादव ने योगी सरकार के हमलों का जवाब देते हुए, कहा था, बदनीयत लोगों का इस तरह की घटनाओं का राजनीतिकरण करने का मंसूबा कभी कामयाब नहीं होना चाहिए. हालांकि, जब सपा नेता का नाबालिग के संग रेप के प्रयास का एक और मामला सामने आ गया है तो इस ने सपा की मुश्किलों को ऐसे वक्त में बढ़ा दिया है जब यूपी में उपचुनाव का ताना-बाना बुना जा रहा है.