उत्तर प्रदेशजीवन शैली

हिन्दुत्व प्रदर्शन की हुई औपचारिकता फोटो खिंचवाई के लिये धक्का मुक्की, दिया ज्ञापन


संवाद/ विनोद मिश्रा


बांदा। जिले में हिन्दुत्व जागरण की अंगड़ाई औपचारिक सी साबित हुई। इस दौरान मीडिया वालों के कैमरे में आने के लिये आपसी धक्का -मुक्की भी देखी गई। इस अहम अंतरराष्ट्रीय मुद्दे पर आशा के अनुरूप प्रदर्शनकारी एकत्रित न हो पाना भी आश्चर्य जनक रहा।
खैर ,बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन कारी कचहरी परिसर के बाहर अशोक स्तंभ चौराहे के पास एकत्रित हुये। वहां से चंद कदम दूर कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन करते डीएम कार्यालय पहुंचे। हल्की पानी की फुहार पर कुछ नें बचाव के लिये बैनर को ही छतरी के रूप में ढाल बना लिया। जोशीले नारे लगाने का क्रम जमकर चला।प्रशासन को ज्ञापन देनें की खाना पूरी की।


प्रदर्शनकारियों नें प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन में मांग किया कि बांग्लादेश में मुस्लिम मज़हबी कट्टरपंथी लोगों द्वारा जो अत्याचार हिंदुओं पर किया जा रहा है उसको तत्काल रोका जाए। ऐसी स्थिति में बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं की सुरक्षा हेतु वहां की सरकार पर पूर्ण दबाव बनाकर उन्हें पूर्ण सुरक्षा प्रदान करायें। भारत में अवैध तरीके से रह रहे रोहंगियों और बांग्लादेशी मुस्लिम घुसपैठियों को चिन्हित कर उन्हें यहां से बांग्लादेश भेजा जाए।

कहा कि बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं को भारत लाकर बसाया जाए। प्रदर्शन में विहिप के जिलाध्यक्ष चन्द्रमोहन वेदी,भाजपा नेता पालिका के पूर्व अध्यक्ष राजकुमार राज,भाजपा उपाध्यक्ष धर्मेंद्र त्रिपाठी,युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष पुष्कर दिवेदी,अमित सेठ भोलू,एवं हिंदू संगठन से जुड़ें अन्य नेता शामिल रहे।