उत्तर प्रदेश

बरेली के मुस्लिम परिवार को मुहल्ले से बाहर करने की मांग करने वालों के खिलाफ़ कार्यवाई करे प्रशासन- शाहनवाज़ आलम

अनवर अनीस के नेतृत्व में अल्पसंख्यक कांग्रेस का डेलिगेशन मिला मुस्लिम परिवार से, फोन पर शाहनवाज़ आलम से कराई बात

लखनऊ. अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने बरेली के गुलाबनगर स्थित पंजाबपुरा मुहल्ले में मुस्लिम व्यक्ति द्वारा हिंदू व्यक्ति से घर खरीदने का विरोध कर बैनामा कैंसिल करने की मांग कर रहे लोगों के खिलाफ़ उचित धाराओं में मुकदमे दर्ज करने की मांग की है. कल उनके निर्देश पर बरेली मण्डल के प्रभारी उपाध्यक्ष अनवर अनीस के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल भी मुस्लिम परिवार से मिला था.

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से जारी विज्ञप्ति में शाहनवाज़ आलम ने कहा कि संविधान की रक्षा करना प्रशासन की ज़िम्मेदारी है. संविधान सभी भारतीय नागरिकों को अपनी मर्ज़ी से कहीं पर भी रहने और बसने का अधिकार देते हुए यह भी सुनिश्चित करता है कि किसी भी व्यक्ति के खिलाफ़ धर्म, नस्ल, भाषा और क्षेत्र के आधार पर भेदभाव न हो. ऐसे में यह ज़िले के डीएम की ज़िम्मेदारी है कि मुस्लिम परिवार के उस मुहल्ले में रहने पर विरोध कर रहे लोगों के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज कर उचित कार्यवाई सुनिश्चित करे. उन्होंने कहा कि अगर ज़िला प्रशासन कार्यवाई नहीं करेगा तो यही माना जाएगा कि ज़िला प्रशासन ख़ुद भाजपा और अन्य सांप्रदायिक संगठनों के दबाव और सांठगांठ से काम कर रहा है. ऐसी स्थिति में अल्पसंख्यक कांग्रेस ज़िला अधिकारी और अन्य जवाबदेह अधिकारियों के खिलाफ़ कार्यवाई के लिए अभियान चलाने को बाध्य होगा.

शाहनवाज़ आलम के निर्देश पर कल बरेली मण्डल के अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रभारी उपाध्यक्ष अनवर अनीस के नेतृत्व में मुस्लिम परिवार से संगठन के डेलिगेशन ने मुलाक़ात की थी और उन्होंने विशाल सक्सेना नाम के व्यक्ति से मकान खरीदने वाली शबनम के भाई नसीम बशीरी से फोन पर उनसे बात भी कराई थी. शाहनवाज़ आलम ने उनसे फोन पर कहा कि आरएसएस और भाजपा मुसलमानों के सामाजिक और आर्थिक बहिष्कार का अभियान लम्बे समय से चलाते रहे हैं. अगर आज वो दबाव में आकर मुहल्ला छोड़ देंगे तो कल यह नज़ीर बन जाएगा और पूरे समाज को हर जगह ऐसी घटनाओं का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने परिवार को हर तरह से साथ देने का भरोसा दिलाया.

मुस्लिम परिवार से मिलने गए डेलीगेशन में अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश महासचिव हसनैन अंसारी, अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश सचिव आसिफ अली, अल्पसंख्यक कांग्रेस सचिव मजहर अली, अल्पसंख्यक कांग्रेस बरेली शहर अध्यक्ष आफताब आलम, अल्पसंख्यक कांग्रेस जिला सचिव अजहरूद्दीन आदि लोग उपस्थित थे.