उत्तर प्रदेश

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की रेजीडेंट चिकित्सक की गैंगरेप व हत्या को लेकर मारहरा के स्थानीय युवाओं एवं विद्यार्थियों ने इस घृणित अपराध के विरोध में निकाला पैदल मार्च

संवाद।। शोएब कादरी

मारहरा। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की रेजीडेंट चिकित्सक की गैंगरेप व हत्या की वीभत्स घटना के बाद पूरे देश में आक्रोश की लहर है। इसी कड़ी में कस्बा मारहरा के स्थानीय युवाओं एवं विद्यार्थियों ने इस घृणित अपराध के विरोध में पैदल मार्च निकाला व सड़क पर उतरे। उन्होंने घटना के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने आरोपितों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने व उन्हें फांसी की सजा देने की अपील की। पैदल मार्च मिरहची अड्डा नगरपालिका से शुरू होकर अस्पताल चौराहा, हैदरीचौक, हनुमान चौक, पिदौरा अड्डा, बड़ा बाजार सहित विभिन्न इलाकों में भ्रमण करते वापिस मिरहची अड्डा नगरपालिका पर समाप्त हुआ। इस दौरान युवाओं ने कहा कि चिकित्सा क्षेत्र में कार्यरत महिलाओं को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि जो लोग मानवता की सेवा में लगे हैं उनके साथ ऐसा अमानवीय व्यवहार अस्वीकार्य है। युवाओं ने स्पष्ट रूप से मांग किया कि केंद्र सरकार व राज्य प्रशासन इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाएं व चिकित्सा कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

इस दौरान मौजूद लोगों में शशांक यादव, अयान कुरैशी समाजसेवी, आदिल, सानू सिद्दीकी, विजय राजपूत, तनिष्क राणा, यश, अमन, अयान खान, हमज़ा, बुशरा, खुशबू, खुशी,साहिब, ज्योति, मोहनी आदि रहे।