हरियाणा

कांग्रेस में शामिल होंगी भारतीय पहलवान विनेश फोगाट?

नई दिल्ली। भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की।
विनेश फोगाट के साथ कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा की तस्वीर सोशल मिडिया पर आने के बाद चर्चा का बाजार गरम हुआ कि विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं। यह भी दावा किया जा रहा है कि वह आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं। गौरतलब है कि हरियाणा में 1 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं।
विनेश फोगाट के कांग्रेस के शामिल होने के सवाल पर समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान, हुड्डा ने कहा: “यह एक काल्पनिक सवाल है। लेकिन एथलीट अकेले एक पार्टी के नहीं होते, वे पूरे देश के होते हैं। अगर कोई पार्टी में शामिल होता है, तो आपको पता चल जाएगा…हम जो भी पार्टी में शामिल होगा उसका स्वागत है…लेकिन यह एक काल्पनिक सवाल है। आज, उसे अन्याय का सामना करना पड़ा है। उसे राज्यसभा के लिए नामांकित किया जाना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि मैंने कहा था कि उन्हें वही सम्मान दिया जाना चाहिए जो स्वर्ण पदक विजेता को दिया जाता है।’ उसे वह नहीं दिया गया। सरकार ने उनके लिए रजत पदक सम्मान की घोषणा की। मैंने कहा था कि जैसे सचिन तेंदुलकर को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया था, वैसे ही उन्हें भी मनोनीत किया जाना चाहिए। उनके साथ अन्याय हुआ, उन्हें न्याय नहीं मिला।
हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि यह विनेश फोगाट का निजी फैसला है। वह जो भी फैसला लें और जो भी उन्हें पसंद हो, मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है।
हालांकि विनेश फोगाट की भूपिंदर हुड्डा से मुलाकात से पहलवान के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं,