उत्तर प्रदेश

उर्स-ए-रज़वी के मौके पर फरमान मियां की ओर से जरूरतमंद के ऑपरेशन व 106 बचियों को फ्री शिक्षा करायी जायेगी

बरेली,इमाम अहमद रज़ा खान फ़ाज़िले बरेलवी का तीन रोज़ा उर्स-ए-रज़वी दरगाह व मथुरापुर स्थित जामियातुर रज़ा में मनाया जाएगा। उर्स की तैयारियां दरगाह ताजुशशरिया के सज्जादानशीन व काज़ी-ए-हिंदुस्तान मुफ्ती असजद रज़ा क़ादरी की सरपरस्ती में चल रही है। उर्स की तैयारियों को लेकर फरमान मियाँ की सरपरस्ती में आज किला स्थित सोसाइटी के हेड आफिस पर बैठक आयोजित की गई जिसमें सोसाइटी के संस्थापक व जमात रज़ा ए मुस्तफा के राष्ट्रीय महासचिव फरमान हसन खान (फरमान मियां) ने कहा कि उर्स में संस्था की तरफ से ऐसे ज़रूरतमंद लोग जिनको डॉक्टर ने ऑपरेशन बता दिया है और वो लोग आर्थिक तंगी की वजह से ऑपरेशन नही करा पा रहे है। उनका मुफ्त ऑपरेशन सोसाइटी की जानिब से कराय जायेंगे। गौरतलब है कि सोसायटी समय- समय पर ग़रीबों के ऑपरेशन कराती रहती है इस बार कक्षा 6 से 12 तक सीबीएसई बोर्ड आईसीएसई बोर्ड व यूपी बोर्ड की फ्री कोचिंग करायी जायेंगी ।
सोसाइटी के संस्थापक व भारत गौरव रत्न से सम्मानित फरमान मियां ने पिछले कई सालों से उर्स-ए-रज़वी व उर्स ताजुशशरिया के मौके पर ज़रूरतमंदों के मुफ़्त ऑपरेशन व मुफ़्त शिक्षा कराते रहे है। जिसमें अब तक बड़ी मात्रा में गरीबों के मुफ्त ऑपरेशन कराए जा चुके है। इसके अलावा मुफ्त कंप्यूटर क्लास,नीट, यूपीएससी,की कोचिंग भी कराई जा रही है। संस्था द्वारा अब तक 45 बच्चों का सलेक्शन एमबीबीएस में हो चुका है। सरकारी व प्राइवेट कॉलेज से एमबीबीएस कर जल्द डॉक्टर बन देश व समाज की सेवा करेंगे। फरमान मियां का मकसद भी यही है कि बच्चे देश का भविष्य है आलिम और मुफ्ती के साथ साथ डॉक्टर व इंजीनियर भी बने। वहीं इस बार उर्स के मौके पर आला हज़रत हुज़ूर ताजुशशरिया वेलफेयर सोसाइटी व जमात रज़ा-ए-मुस्तफ़ा के जानिब से मोतियाबिंद,गुर्दे व पित की पथरी, हर्निया,महिलाओं से संबंधित बीमारी व हड्डी आदि के ऑपरेशन बरेली के प्राइवेट हॉस्पिटल में कराए जाएंगे। इसका लाभ सभी गरीब लोग उठा सकते है।

गरीब ज़रूरतमंद लोग अपना आधार कार्ड व एक फोटो के साथ दरगाह स्थित जमात रज़ा-ए-मुस्तफ़ा के हेड आफिस में मोईन खान से व किला स्थित आला हज़रत हुज़ूर ताजुशशरिया वेलफेयर सोसाइटी के हेड आफिस में 27 अगस्त से 31 अगस्त तक सुबह 9 बजे से दोपहर 5 बजे तक रजिस्ट्रेशन करा सकते है। सोसाइटी के आफिस में अब्दुल सलाम से संपर्क करे इस मौके पर नवाब अरशद हसन, ज़ुल्फिकार अहमद,डॉ मेहँदी हसन, शमीम अहमद,, मौलाना शम्स, मौलाना निजामुद्दीन, मोईन खान, शाइबउद्दीन रिज़वी,साकिब अली,क़ारी मुर्तज़ा, कारी वसीम,दांनी अंसारी आदि लोग मौजूद रहे।।