उत्तर प्रदेश

नंदोत्सव पर खाटू श्याम जी मंदिर में अनूठा आयोजन, लेजर शाे से द्वापर युग हुआ जीवंत


नंदोत्सव पर चांदी के झूले पर विराजे ठाकुर के हजारों भक्तों ने किये दर्शन
लुटाए गए खिलौने− उपहार, फूलों से सजा भव्य श्याम दरबार, भजनों की बही रसधार

आगरा। श्रीकृष्ण जन्म लीला से लेकर रासलीला तक, कंस वध की गाथा से कुरुक्षेत्र में गीता के ज्ञान तक..जैसे जीवंत हो उठा द्वापर युग का एक एक क्षण…जीवनी मंडी स्थित श्रीखाटू श्याम जी मंदिर में श्रीकृष्ण के युग को लेजर शाे के माध्यम से जब भक्तों ने देखा तो बस देखता ही रह गया।
मंगलवार को मंदिर में आयोजित नंदोत्सव को अनूठा बनाया श्रीखाटू श्याम जी मंदिर ट्रस्ट ने। अध्यक्ष दिनेश चंद्र अग्रवाल ने बताया कि मंदिर परिसर के एक हिस्से में लेजर शाे के माध्यम से श्रीकृष्ण लीला को दर्शाया गया। चार लेजर शाे में पूरी श्रीकृष्ण गाथा को दिखाया गया।


सह सचिव अमित गोयल ने बताया कि आगरा के किसी मंदिर में यह पहला प्रयोग किया गया था, जिसका साक्षी बनने के लिए भक्ताें का रेला उमड़ता रहा। मंदिर में नंदोत्सव के दौरान गुब्बारों, खिलौनों आदि से सजावट की गयी थी। सभी भक्तों के बीच नंदोत्सव की बधाइयां लूटने की होड़ सी लग गयी। अनूप गोयल और मोनू सिंघल के भक्तिमय स्वराें पर श्रद्धालु अपने कदम नहीं रोक पाए।
चहुं ओर कान्हा के जन्म की बधाइ का उत्साह और उल्लास दिखायी दे रहा था। संस्थापक ट्रस्टी हेमेंद्र अग्रवाल ने बताया कि मंदिर के एसी हॉल में भी नंदोत्सव की धूम रही। यहां पर अतिथियों के लिए लेजर शो की व्यवस्था की गयी थी।
उपाध्यक्ष कन्हैया लाल अग्रवाल और विपिन बंसल ने बताया कि नंदोत्सव में श्याम बाबा का श्रंगार खाटू श्याम मंदिर ट्रस्ट और पोशाक सेवा श्रीमोरवी नंदन ग्रुप की ओर से गयी थी। इस अवसर पर मुख्य रूप से विधायक पुरुषाेत्तम खंडेलवाल, नेशनल चैंबर के अध्यक्ष अतुल गुप्ता, एड. बसंत गुप्ता, रविशंकर अग्रवाल, अजय अवागढ़, नितेश अग्रवाल, मनीष बंसल, मुरारी प्रसाद अग्रवाल, विकास गोयल, अनिल मित्तल आदि उपस्थित रहे।