उत्तर प्रदेश

उर्स  रज़वी के मंच से कोई भी सियासी तकरीर नहीं की जाएगी

देश और विदेश के उलमा और जायरीनों की आमद होना शुरू

जायरीनों के लिए दिन रात और 24 घंटे दो हज़ार 786 वालंटियर देखरेख में लगे रहेगें

जायरीनों के लिए फ्री बस सेवा सिटी स्टेशन पर 30 और 31 अगस्त को उपलब्ध रहेगी

बरेली । आला हजरत इमाम अहमद रज़ा खां का तीन रोज़ा 106वा उर्स-ए-रजवी की तैयारिया अंतिम दौर में चल रही है। कल से उर्स का आगाज़ शुरू हो जाएगा। उर्स की सभी रस्में काज़ी-ए-हिंदुस्तान मुफ्ती मोहम्मद असजद रज़ा खां कादरी की सरपरस्ती व सदारत और जमात रज़ा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उर्स प्रभारी सलमान मियां की निर्देश में जमात रज़ा के राष्ट्रीय महासचिव फ़रमान मियां की निगरानी में अदा की जाएंगी। सीबीगंज स्थित मदरसा जामियातुर रज़ा में उर्स की तैयारियां बड़े पैमाने पर चल रही है। मदरसे की रंगाई पुताई, शौचालय, बुजु के लिए पानी की टंकी, टैंक की सफाई, लंगर की व्यवस्थाएं, लाईट, पंडाल, स्टेज, साउंड सबका काम लगभग पुरा हो चूका है। जमात रज़ा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उर्स प्रभारी सलमान मियां ने बताया पिछले साल से ज्यादा जायरीनों की आने की उम्मीद है। जायरीनों के लिए बरेली के होटल, गेस्ट हाउस, मदरसे, शादी हॉल लगभग बुक हो चुके हैं। देश और विदेश के उलमा और जायरीनों की आमद होना शुरू हो गई है। जायरीनों के लिए फ्री बस सेवा हर साल की तरह इस साल भी मदरसा जामियातुर रज़ा के लिए सिटी स्टेशन पर 30 और 31 अगस्त को उपलब्ध रहेगी। जो 30 अगस्त को सुबह 11 बजे से रात के 03 बजे तक और 31 अगस्त को सुबह 08 बजे से शाम के 05 बजे तक फ्री बस सेवा रहेगी। जमात रजा के राष्ट्रीय महासचिव फरमान मियाँ ने बताया दो हज़ार 786 वॉलिंटियर 24 घंटे और तीनों दिन जायरीनों की सेवा में लगे रहेगें। दरगाह आला हजरत, दरगाह ताजुशरिया, सिटी स्टेशन, बरेली जंक्शन, सैटेलाइट, इज्जतनगर स्टेशन के अलावा शहर के विभिन्न जगाहों पर वॉलिंटियर की ड्यूटी लगाई गई हैं। किसी भी जायरीन को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत या परेशानी है तो वह वालंटियर से संपर्क करें। देश और विदेश के बड़े-बड़े उलमा और सज्जादागान को तकरीर के लिए टॉपिक दे दिए गए हैं। उर्स के मंच से सियासत को लेकर कोई भी तकरीर नहीं की जाएगी ।

29 अगस्त बरोज़ जुमरात को दरगाह ताजुशारिया पर फजर की नमाज बाद कुरानखानी होगी। मुफास्सिर-ए-आज़म (जिलानी मियां) के कुल शरीफ़ की रस्म सुबह 11 बजे अदा की जाएगी। रात को ईशा की नमाज बाद उलमा-ए-इकराम की तकरीर होगी। रात को 10:35 मिनट पर हुजूतुल इस्लाम हामिद रज़ा खां (हामिद मियां) के कुल शरीफ की रस्म अदा की जाएगी।

उर्स की व्यवस्थाओं में डाक्टर मेंहदी हसन, हाफिज इकराम रज़ा ख़ा, शमीम अहमद, मोईन खान, समरान खान, अब्दुल्लाह रज़ा खां, मुफ्ती जैद मुफ्ती आज़म यासीन खान, कौसर अली, दानिश खा, नदीम भाई, नावेद आलम, गुलाम हुसैन, रेहान रज़ा, आबिद नूरी दननी अंसारीआदि लोग व्यवस्था में लगे हुए हैं ।।