उत्तर प्रदेश

11 कुंडीय हवन में विश्व कल्याण को दी गयी आहुति, भजन संध्या में झूमें भक्त

मानव सेवा समर्पित सामाजिक समिति एवं हेरिटेज ग्रीन आगरा क्लब द्वारा आयोजित किया गया आर्य समाज सत्संग− हवन और भजन
पार्षद हरिओम ने कृष्ण सुदामा झांकी से भावुक किये भक्त, वैदिक प्रवक्ता आचार्य वीरेंद्र कुमार शास्त्री ने दिया धर्म का ज्ञान
विश्व शांति हेतु किये गए यज्ञ के ब्रह्मा थे विश्वेन्द्रार्य, महाप्रसादी में सैंकड़ों भक्ताें ने पाया प्रसाद, धानु भजन मंडल ने सजायी भजन संध्या

आगरा। यमुना के तट पर 11 कुंडीय वैदिक हवन में जब आहुतियां एक साथ सैंकड़ों लोगों ने दी तो सनातन का पुरातन पुनः जीवंत हो उठा। विश्व कल्याण के लिए गुरुवार को मानव सेवा समर्पित सामाजिक समिति एवं हेरिटेज ग्रीन आगरा क्लब के संयुक्त तत्वावधान में बल्केश्वर स्थित श्रीमहालक्ष्मी मंदिर प्रांगण में वैदिक हवन, सत्संग एवं भजन संध्या का आयोजन किया गया।
अध्यक्ष कन्हैया लाल अग्रवाल ने बताया कि दोनों संस्थाओं के आह्वान पर आर्य समाज बल्केश्वर− कमला नगर के सौजन्य से 11 कुंडीय हवन में सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने विश्व कल्याण के लिए आहुतियां दीं। यज्ञ ब्रह्मा विश्वेन्द्रार्य थे। सहारनपुर से आए वैदिक प्रवक्ता वीरेंद्र कुमार शास्त्री ने धर्म की परिभाषा देते हुए कहा कि समस्त विश्व को परिवार मानकर कल्याण की भावना स्थापित करना ही सही मायने में धर्म है। वैदिक प्रवचन के बाद भजन गायक नरेन्द्र चंचल की तर्ज पर धानु भक्त मण्डल द्वारा भजन संध्या में भक्त जमकर झूमें। हरिओम बाबा पार्षद द्वारा कृष्ण सुदामा के चरित्र की झांकी का भावपूर्ण प्रस्तुतिकरण किया गया। महाप्रसादी के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुरेश चन्द्र गर्ग, विधायक पुरुषोत्तम खण्डेलवाल और वन विभाग अधिकारी नवीन महेश्वरी थे।
इस अवसर पर अध्यक्ष कन्हैया लाल अग्रवाल, नीरज बांदिल, एसएस अग्रवाल, आरके गुप्ता, हेमेन्द्र मोहता, संतोष गोयल, विनय सिंघल, गोविन्द सिंघल, सीपी सिंघल, संजय अग्रवाल, अशोक सिंघल एवं आर्य समाज से वीरेन्द्र कनवर, अविनेन्द्र गुप्ता, प्रमोद सिंघल, मंजू गुप्ता आदि उपस्थित रहे।