उत्तर प्रदेशजीवन शैली

राजा दशरथ स्वरूप बने संतोष शर्मा और रानी कौशल्या, राजा जनक प्रमोद वर्मा का हुआ स्वागत

राजा दशरथ धूमधाम से मिथिला नगरी ले जाएंगे श्रीराम की बारात

आगरा। राजा दशरथ व रानी कौशल्या (संतोष शर्मा व ललिता शर्मा) अपने परिवार के साथ धूमधाम से मिथिला नगरी में श्रीराम सहित चारों भाईयों की बारात ले जाने की तैयारियों में जुट गए हैं। सैकड़ों बारातियों संग श्रीराम की बारात मिथिला नगरी पहुंचेगी। राम बारात व जनकपुरी महोत्सव के लिए चुने गए राजा दशरथ, रानी कौशल्या व राजा जनक का अभिनन्दन समारोह आज वॉटर वर्क्स स्थित अतिथि वन में रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित किया गया।


जहां राजा दशरथ (संतोष शर्मा) व राजा जनक (प्रमोद वर्मा) का स्वागत माला पगली पहनाकर किया गया। रानी संतोष शर्मा ने इस मौके पर कहा कि ईश्वर की कृपा के बिना कुछ सम्भव नहीं। यह मेरे व मेरे परिवार का सौभाग्य है कि उप्र की ऐहिताहिसक व प्रसिद्ध राम बारात व जनकपुरी के लिए मुझे तीनों लोकों के स्वामी श्रीराम के पिता का स्वरूप बनने का मौका मिला है। मैं और मेरा परिवार इसे भक्तिभाव व उत्साह और उमंग के साथ निभाएंगे।

बताया कि घर परिवार व रिश्तेदारों में अभी से घर में विवाह जैसा माहौल पैदा हो गया है। लोगों की बधाईयां मिल रहीं हैं। हर कोई बाराती बनकर वैदेही को ब्याहने श्रीराम की बारात में जाने के लिए उत्सुक है। इस अवसर पर उनके पुत्र प्रखर शर्मा व पुत्री युक्ति शर्मा भी मौजूद थीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता रामलीला कमेटी के अध्यक्ष पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने की। संचालन रामकिशन अग्रवाल ने किया। इस अवसर पर रामलीला कमेटी के महामंत्री राजीव अग्रवाल, गौतम सेठ, जनकपुरी आयोजन समिति के अध्यक्ष गौरव अग्रवाल, गौरव राजावत, संजय अग्रवाल, राहुल गौतम, भगवान दास बंसल आदि उपस्थित थे।